Move to Jagran APP

हरियाणा के नूंह में फिर बवाल: कुआं पूजन के दौरान महिलाओं पर पथराव, कई घायल; मौके पर पुलिस बल तैनात

हरियाणा के नूंह में एक बार फिर बवाल हो गया है। कुंआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं के पास मस्जिद के पास खड़े किशोरों ने पथराव की दिया। इसमें कई महिलाएं घायल हो गई। महिलाएं नगर के मस्जिद के आगे से निकली बीस से अधिक बच्चों तथा किशोरों ने महिलाओं पर पथराव कर दिया। मौके पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariPublished: Thu, 16 Nov 2023 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2023 11:22 PM (IST)
हरियाणा के नूंह में फिर बवाल: कुआं पूजन के दौरान महिलाओं पर पथराव

जागरण संवाददाता, नूंह। कुंआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं के पास मस्जिद के पास खड़े किशोरों ने पथराव की दिया। पत्थर लगने से तीन महिलाएं घायल हो गई। उन्हें नूंह के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया है। घटना बृहस्पतिवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे हुई।

महिलाओं पर बच्चों और किशोरों ने किया पथराव

नूंह के वार्ड 10 में रहने वाले राम अवतार के यहां पुत्र होने पर रात करीब साढ़े सात बजे महिलाएं बैंड बाजे के साथ कुआं पूजन करने नजदीकी शिव मंदिर जा रही थी। जैसे ही महिलाएं नगर के मस्जिद के आगे से निकली बीस से अधिक बच्चों तथा किशोरों ने महिलाओं पर पथराव कर दिया।

मौके पर पहुंचे नूंह के पुलिस अधीक्षक

बच्चों द्वारा किए गए इस पथ राव में कई महिलाएं घायल हो गई। हिंदू समुदाय के इस सामाजिक कार्यक्रम में समुदाय विशेष के बच्चों द्वारा पथराव की सूचना पाकर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गएद्ध घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नूंह नरेंद्र बिजारणियां भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

इसके साथ ही उन्होंने मस्जिद के मौलाना मुफ्ती मोहम्मद जाहिद को बुला मामले के बारे में जानकारी ली। मौलाना ने भी इस घटना को बच्चों की गलती मानते हुए आगे से इस तरह की कोई घटना नहीं होने का आश्वासन दिया। नरेंद्र बिजारणियां ने बताया कि दोनों पक्षों से बात कर मामले को शांत करा दिया गया है।

जलाभिषेक यात्रा पर हुई थी पत्थरबाजी

आगे पूरे मामले कीर जांच भी की जाएगी। बता दे कि 31 जुलाई को जलाभिषेक की यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद शांति व्यवस्था पटरी पर लौटने लगी थी, लेकिन कुछ लोगों की हरकतों के कारण शांति भंग होने फिर से दो वर्ग विशेष के लोगों के बीच खाई बनने लगी है।

यह भी पढ़ें- Haryana: मीट फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक, 20 से अधिक महिलाओं की अचानक बिगड़ी तबीयत फिर बेहोश होकर गिरीं; पहली नहीं है ये घटना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.