Move to Jagran APP

'पैसे दो नहीं तो पूरी जिंदगी जेल में कटेगी' हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

आरोपितों ने युवक की मोबाइल आपत्तिजनक हालत की वीडियो दिखाई और कहा कि या तो ढाई लाख रुपये दे दो नहीं तो तुम्हें इस मामले में फंसा कर पूरी जिंदगी जेल में काटनी होगी। आरोपितों ने फंसाकर पीड़ित युवक से एक लाख ठग लिए थे। दो लाख की और मांग की जा रही थी जिससे परेशान होकर पीड़ित ने शहर थाने में मामला दर्ज कराया था।

By Satyendra Singh Edited By: Shyamji Tiwari Wed, 13 Mar 2024 09:57 PM (IST)
हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, तावड़ू। गिरोह बनाकर महिला को आगे कर लोगों को हनीट्रैप में फंसा खुद क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बन मामले को सुलटाने के नाम लाखों की रकम ऐंठने वाले ठग को शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह चार माह से फरार चल रहा था। गांव सीलखों के रहने वाले आरोपित यूनुस को बुधवार को तावडू स्थित राधेनगर कालोनी से पकड़ा गया।

गिरोह में शामिल महिला और दो गुर्गो को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया है। उससे पूछताछ की जाएगी कि इस मामले के शिकायतकर्ता के अलावा अन्य कितने लोगों को हनी ट्रैप का शिकार बनाया है। एक अन्य मामला तो उसने कबूल किया है।

महिला ने कराया गलत काम

31 अक्टूबर 2023 को जफराबाद के रहने वाले एक युवक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह 30 अक्टूबर की सायं तावडू के पटौदी चौक पर था। तभी उनसे एक महिला मिली और उससे बातचीत हुई इसी दौरान महिला अपना मोबाइल नंबर के साथ पता ठिकाना भी बता दिया। उसके बाद वह उसे कॉल कर बात करती रही। एक दिन उन्हें अपने घर बुला लिया। युवती ने उन्हें अपनी बातों में उलझा कर गलत काम कराया और खुफिया कैमरे से उसकी वीडियो बना ली।

जैसे ही वह घर से बाहर निकाला तभी दो व्यक्ति बाहर खड़े मिले, जिन्होंने स्वयं को क्राइम ब्रांच अधिकारी बताते हुए धमकी दी कि तुमने महिला के साथ दुष्कर्म किया है और अपने अपने मोबाइल आपत्तिजनक हालत की वीडियो दिखाई और कहा कि या तो ढाई लाख रुपये दे दो नहीं तो तुम्हें इस मामले में फंसा कर पूरी जिंदगी जेल में काटनी होगी।

आरोपितों ने युवक से ठगे एक लाख

उनकी बातों को सुनकर वह डर गया और उन्होंने 10 हजार रुपये उनसे ले लिए। जब उन्होंने और पैसे की डिमांड की तो उन्होंने मना कर दिया। तो उन्होंने कहा कि अपने किसी नजदीकी से पैसे मंगा लो नहीं तो तुझे जेल जाना ही होगा। इसके बाद भी यूसुफ ने युवक से एक लाख ठग लिए थे। दो लाख की और मांग की जा रही थी जिससे परेशान होकर पीड़ित ने शहर थाने में मामला दर्ज कराया था।

बता दें कि इसके अलावा भी यह गिरोह कई लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। दो नवंबर 2023 को भी इसी गैंग ने एक सब्जी विक्रेता को हनी ट्रैप में फंसा उसकी अश्लील वीडियो बना ली और दो लाख से अधिक की राशि जेल का डर दिखाकर ऐंठ ली। गिरोह का सरगना यूनुस बीते चार महीनों से पुलिस को चकमा देता आ रहा था। जिसे बुधवार की दोपहर उसके ठिकाने से दबोच लिया।

हनी ट्रैप गिरोह के मास्टर माइंड यूसुफ को पकड़ा न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की जा रही है। कई अन्य मामलों में इस गैंग की संलिप्तता हो सकती है।- प्रदीप कुमार, थाना प्रभारी तावडू शहर थाना