Move to Jagran APP

घर के बाहर खड़ी स्कूटी का हो गया ऑनलाइन चालान, ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने अपने बयान से चौंकाया

मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका के सिविल लाइन वार्ड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर रहने वाले राजेश जैन की घर के बाहर खड़ी हुई स्कूटी का ऑनलाइन चालान हो गया। स्कूटी मालिक को चालान का मैसेज उसके मोबाइल पर आया था। राजेश का कहना है कि खड़ी स्कूटी चालान कैसे हो सकता है। इस पर यातायात पुलिस ने प्रतिक्रिया दी है।

By Mohd Haroon Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 18 Jun 2024 05:50 PM (IST)
Haryana News: घर के बाहर खडी स्कूटी का हो गया ऑनलाइन चालान। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका। फिरोपजुर झिरका के सिविल लाइन वार्ड छह के रहने वाले राजेश जैन की घर खड़ी स्कूटी का चालान काट दिया गया। उनके फोन पर आए मैसेज के बाद राजेश जैन दुविधा में पड़ गए। क्योंकि वे कहीं बाहर नहीं गए थे।

स्कूटी का तीन बजकर 42 मिनट पर चालान

फिरोजपुर झिरका के वार्ड छह निवासी राजेश ने बताया है कि प्रतिदिन की भांति उन्होंने अपनी स्कूटी एचआर-28 एच-8214 को घर के बाहर खड़ा किया हुआ था। राजेश जैन ने बताया कि 17 जून को उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसकी स्कूटी का तीन बजकर 42 मिनट पर चालान कर दिया गया है।

घर के बाहर खड़ी स्कूटी का ऑनलाइन चालान होने से परेशान

राजेश जैन का कहना है कि जब उसकी स्कूटी घर के बाहर एक तरफ अपनी साइड में खड़ी थी तो भी उसकी स्कूटी का ऑनलाइन चालान कैसे कट गया। उन्होंने कहा पुलिस अधिकारियों को जांच करनी चाहिए कि कहीं उसकी स्कूटी के पंजीकरण नंबर की किसी और व्यक्ति ने अपने वाहन पर फर्जी नंबर प्लेट तो नहीं लगा रखी है। घर के बाहर खड़ी स्कूटी का ऑनलाइन चालान होने से राजेश जैन परेशान है।

हमने इस स्कूटी का कोई चालान नहीं किया है। इस चालान की ऑनलाइन डिटेल चैक करें। वहां से पूरी जानकारी मिल जाएगी। यदि ऑनलाइन चालान गलत हुआ है तो टोल फ्री नंबर पर शिकायत करें। पीड़ित व्यक्ति की समस्या का अवश्य समाधान होगा।

अशोक कुमार, प्रभारी, यातायात थाना, मांड़ीखेडा, जिला नूंह।