Move to Jagran APP

Mewat News: 5 हजार के इनामी अपराधी के अवैध मकान पर हरियाणा पुलिस ने चलाया मनोहर सरकार का बुलडोजर

5 हजार के इनामी अपराधी फारुख पर 3 राज्यों में लूट डकैती तथा हत्या के प्रयास जैसी घटनाओं के आरोप हैं। वहीं डीएसपी शमशेर सिंह के नेतृत्व में अपराधी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: JP YadavPublished: Fri, 30 Sep 2022 09:25 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 09:25 AM (IST)
अपराधी की अवैध संपत्ती पर चलता हुआ बुलडोजर।

मेवात/नूंह/पुन्हाना, जागरण संवाददाता। तीन राज्यों में लूट, डकैती तथा हत्या का प्रयास जैसी संगीन अपराधों में वांछित 5 हजार के इनामी बदमाश फारुख के वाजीदपुर गांव में बने अवैध मकान पर नूंह पुलिस द्वारा द्वारा बुलडोजर चलाया गया। 

loksabha election banner

शांतिपूर्वक हुई तोड़फोड़ की कार्रवाई

बृहस्पतिवार को हुई बुलडोजर की कार्रवाई डीएसपी शमशेर सिंह के नेतृत्व में की गई, जबकि ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा बीडीपीओ पिनगवां मनोज कुमार के अलावा, प्रबंधक थाना पिनगवां निरीक्षक अजयवीर भडाना, प्रबंधक थाना पुन्हाना निरीक्षक संदीप मोर और प्रबंधक थाना बिछोर निरीक्षक राजवीर सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। जिनकी देख-रेख में तोडफ़ोड़ की सारी कार्रवाई शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न की गई ।

डीएसपी शमशेर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा संगीन अपराधों में आदतन अपराधी एवं नशा तस्करों के खिलाफ नूंह पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।

अवैध रूप से बनाया था मकान

इसी कड़ी में वहृस्पतिवार चोरी, लूट, डकैती तथा पुलिस कर्मचारियों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने व अन्य प्रकार की संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपित फारुख पुत्र इदरीश निवासी बाजीदपुर थाना पिनगवां द्वारा इन अवैध कार्यों से कमाई कर बाजीदपुर में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके बनाए गए मकान पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर कब्जा मुक्त कराया गया। मकान में 3 कमरे, 1 बरामदा और बाथरूम आदि बने हुए थे।

क्राइम ब्रांच ने भी दर्ज किया है केस

आरोपित फारुख पर वर्ष 2010 में क्राइम ब्रांच अहमदाबाद (गुजरात) में लूट , थाना किशनगढ़ जिला अजमेर (राजस्थान) में एटीएम चोरी , वर्ष 2012 में थाना श्रीनगर (राजस्थान) में एटीएम चोरी के दो मामले , वर्ष 2012 में थाना मंडल में एटीएम चोरी, वर्ष 2020 में थाना पुन्हाना (हरियाणा) में अवैध हथियार रखने और थाना सदर नूंह में पुलिस कर्मचारियों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने के 2 मामले दर्ज हैं ।

पुलिस कर्मी पर हमला करने का भी आरोप

इसके साथ ही वर्ष 2022 के थाना पिनगवां में पुलिस कर्मचारियों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने का मामला भी दर्ज था। जिसमें आरोपित पर 5000 का इनाम भी घोषित किया गया था और नूंह पुलिस ने आरोपित को धर दबोच जेल की सलाखों के पीछे भेजने में कामयाबी हासिल की थी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.