Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra: हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, कहा- भाजपा के राज में महंगाई चरम सीमा पर

Bharat Jodo Yatra फिरोजपुर झिरका के मुंडाका बार्डर पर भारत जोड़ो यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा व एचपीसीसी अध्यक्ष उदयभान को यात्रा का झंडा सौंपा।

By Abhishek TiwariEdited By: Wed, 21 Dec 2022 02:41 PM (IST)
Bharat Jodo Yatra: हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, कहा- भाजपा के राज में महंगाई चरम सीमा पर
Bharat Jodo Yatra: हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, कहा- भाजपा के राज में महंगाई चरम सीमा पर

फिरोजपुर झिरका, जागरण संवाददाता। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) मंगलवार को हरियाणा में प्रवेश कर गई। उन्होंने यहां आते ही गांव पाटन उदयपुरी में सुबह करीब 6:28 एक जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा में राहुल ने मोदी सरकार पर शायराना अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि भाजपा मेरे से पूछती है कि यह यात्रा की क्या जरूरत है। मैंने उन्हें जवाब दिया कि मैं आपके नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं।

"खेत में मजदूरी करने वाले असली तपस्वी"

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जब-जब देश में नफरत फैलाने का काम करते है तब-तब हमारी विचारधारा के लोग इनका डटकर मुकाबला करते है। उन्होंने कहा कि लोग उन्हें तपस्वी कहते हैं, लेकिन वो तपस्वी नहीं हैं। असली तपस्वी वो हैं, जो खेत में मजदूरी करते हैं, गरीब का वो वर्ग जो मेहनत कर अपने बच्चों का पालन -पोषण करते हैं।

"सड़कों पर चलने से बहुत कुछ सीखने को मिला"

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सड़कों पर चलने से बहुत कुछ सीखने को मिला। कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा जम्मू कश्मीर में जाकर समाप्त होगी। जिसे दुनिया की कोई ताकत इस यात्रा को नहीं रोक सकती, क्योंकि यह यात्रा कांग्रेस की नहीं, बल्कि गरीब, मजदूर और किसान तथा बेरोजगार और भारत की आत्मा की यात्रा है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार दो-तीन उद्योगपतियों को पूरा का पूरा देश सौंपना चाहती है, जिसके कारण देश में बेरोजगारी का आलम पैदा हो गया है। उद्योगपतियों के हाथों में कमांड जाने से देश के हजारों-लाखों युवा बेरोजगार हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में महंगाई चरम सीमा पर है। यूपीए की सरकार में जो सिलेंडर 500 का मिलता था, पेट्रोल 60 रुपये लीटर का मिलता था वो अब 107 रुपये लीटर मिल रहा है। 2014 से पहले नरेन्द्र मोदी जहां भी जाते थे वहां महंगाई को कम करने की बात करते थे, लेकिन अब वो इसकी बात भी नहीं करते।

"यात्रा में चलने में नहीं होती थकान"

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में कहा कि इस यात्रा में चलने में उन्हें कोई थकान महसूस नहीं होती, क्योंकि इस यात्रा के दौरान मुझे लोगों का जो प्यार मिला है उससे मेरा उत्साह और मनोबल बढ़ा है। इसलिए यह यात्रा आपके प्यार और सहयोग से गरीब, मजदूर किसान, बेरोजगार के मुद्दों को उठाने के लिए लगातार जारी रहेगी।

जनसभा शुरू होने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने यात्रा के दौरान चलने वाले तिरंगे को पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा तथा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को सौंपा तथा यात्रा की शुभकामनाएं दी।

खास बात ये रही कि राहुल गांधी अपने तय कार्यक्रम के तहत भारी ठंड और कोहरे में करीब 6 बजकर 20 मिनट पर कार्यक्रम में पहुंचे। उनके पहुंचते ही खचाखच भरा कार्यक्रम स्थल नारों से गूंज उठा। कार्यक्रम में लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला, हजारों लोगों ने उनकी भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत की।