Move to Jagran APP

गबन के आरोप में नपा चेयरपर्सन सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नूंह नगरपालिका की चेयरपर्सन सीमा सिगला की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार की देर शाम नूंह थाना पुलिस ने सीमा सिगला के खिलाफ सरकारी राशि के गबन के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता वार्ड-4 की पार्षद अंजूम यासमीन के पति एडवोकेट शमीम अहमद की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 409 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शमीम अहमद ने प्रशासन को शिकायत दी थी कि नगरपालिका नूंह के वार्ड तीन में स्थित कायम अली जेई के घर से शहीद के घर तक के रास्ते की राशि नूंह नपा चेयरपर्सन सीमा सिगला तत्कालीन सचिव द्वारका प्रसाद तत्कालीन पालिका अभियंता अजय पंघाल कनिष्ठ अभियंता विक्रांत एआरओ राजीव शर्मा ठेकेदार जमशेद पुत्र नूरू निवासी जोगीपुर के साथ मिलकर हड़प ली। जबकि रास्ता को धरातल पर बनाया ही नहीं गया। निजी फायदे को लेकर 265

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:42 AM (IST)
गबन के आरोप में नपा चेयरपर्सन सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, नूंह : नूंह नगरपालिका की चेयरपर्सन सीमा सिगला की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार देर शाम नूंह थाना पुलिस ने सीमा सिगला के खिलाफ सरकारी धन के गबन के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता वार्ड-4 की पार्षद अंजुम यास्मीन के पति एडवोकेट शमीम अहमद की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 409 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

शमीम अहमद ने शिकायत दी थी कि नगरपालिका नूंह के वार्ड तीन में स्थित कायम अली जेई के घर से शहीद के घर तक के रास्ते की धनराशि नूंह नपा चेयरपर्सन सीमा सिगला ने तत्कालीन सचिव द्वारका प्रसाद, तत्कालीन पालिका अभियंता अजय पंघाल, कनिष्ठ अभियंता विक्रांत, एआरओ राजीव शर्मा, ठेकेदार जमशेद पुत्र नूरू निवासी जोगीपुर के साथ मिलकर हड़प ली। जबकि रास्ता बनाया ही नहीं गया। निजी फायदे को लेकर 2,65,875 रुपये का चेक जारी किया गया। इस मामले की जांच के लिए उपायुक्त नूंह ने नगराधीश को नियुक्त किया, जिसमें नगराधीश ने नपा प्रशासन के अधिकारियों को 11 अप्रैल 2018, 19 अप्रैल 2018 तथा 26 अप्रैल 2018 को रिकार्ड सहित अपने कार्यालय में बुलाया। सभी पक्षों के बयान लिखवाने के बाद उक्त कार्य का मौका निरीक्षण नगरपालिका नूंह के पालिका अभियंता व शिकायतकर्ता को साथ लेकर किया गया। जिसमें मौके पर उक्त रास्ता कच्चा पाया गया।

---------------- हमने कोई गबन नहीं किया है। न्याय के लिए हम हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इससे पूर्व जांच में एसडीएम ने भी रास्ते को बना माना है। लेकिन वह उस गली के बराबर वाली गली है। न्याय के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी।

सीमा सिगला, चेयरपर्सन नूंह नपा।

-----------

मुकदमा तो दर्ज हुआ है, लेकिन अभी फाइल मिली नहीं है, जिसके कारण इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।

नरेंद्र सिंह, चौकी प्रभारी नूंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.