Move to Jagran APP

पुलआउट लीड- अवैध खनन रोकने गई एसडीएम व पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला

हरियाणा वन क्षेत्र में मंगलवार के दिन अवैध खनन रोकने गई एसडीएम व पुलिस की टीम पर खनन माफियाओं ने पथराव व लाठी-डंडों से वार कर जानलेवा हमला बोल दिया। आरोपित टीम के कब्जे से अवैध खनन में इस्तेमाल की जा रही एक पौपलेंड को भी छुड़ा ले गए। जानलेवा हमले में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सुनील कादियान व थाना प्रबंधक हरीसिंह सहित चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। यहां आरोपितों ने पथराव कर पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया है। पुलिस ने इस संबंध में 20 से अधिक नामजद और 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा फाइल किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 06:35 AM (IST)
पुलआउट लीड- अवैध खनन रोकने गई एसडीएम व पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : हरियाणा वन क्षेत्र में मंगलवार के दिन अवैध खनन रोकने गई एसडीएम व पुलिस की टीम पर खनन माफियाओं ने पथराव व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। आरोपित टीम के कब्जे से अवैध खनन में इस्तेमाल की जा रही एक पौपलैंड को भी छुड़ा ले गए। जानलेवा हमले में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सुनील कादियान व थाना प्रबंधक हरिसिंह सहित चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। यहां आरोपितों ने पथराव कर पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया है। पुलिस ने इस संबंध में 20 से अधिक नामजद और 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा फाइल किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार स्थानीय उपमंडल अधिकारी नागरिक रीगन कुमार को सूचना मिली कि राजस्थान सीमा से सटे हरियाणा के नहारिका और चित्तौड़ा गांव में कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं। इसी की रोकथाम के लिए एसडीएम पुलिस को साथ लेकर उक्त स्थान पर छापेमारी करने पहुंचे। दबिश के दौरान टीम को हरियाणा की अरावली में खनन माफिया पौपलैंड लेकर अवैध खनन करते मिले। टीम ने यहां एक पौपलैंड को काबू कर लिया। लेकिन इसी दौरान खनन माफियाओं व अन्य ग्रामीणों ने मिलकर प्रशासन की टीम के ऊपर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। आरोपितों ने एसडीएम व पुलिस के वाहनों पर पथराव कर उनके कब्जे से पौपलैंड को छुड़ा लिया। महिलाओं का लिया सहारा :

जिले में अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर हमला करना आम हो चुका है। पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी पुलिस पर पथराव करने में पीछे नहीं रहती। पुलिस के अनुसार मंगलवार को भी ग्रामीणों ने महिलाओं का सहारा लेकर पुलिस पर हमला किया। पुलिस ने महिलाओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। सरकारी काम में बाधा डालने व पुलिस पर जानलेवा हमला करने सहित अन्य धाराओं के तहत 20 नामजद व सौ से अधिक अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

- हरिसिंह, थाना प्रभारी फिरोजपुर झिरका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.