Move to Jagran APP

Nooh News: मेवात में सामने आया लूट का हैरान करने वाला तरीका, भूलकर भी न करें ऐसी गलती

Nooh News आरोपित बदमाशों ने पीड़ितों को निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर बुलाया फिर हथियार के बल पर तीन व्यक्तियों से सस्ती फॉर्च्यूनर दिलाने के नाम पर 2.65 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस भी वारदात के तरीके से हैरान है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 07:33 AM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 07:33 AM (IST)
Nooh News: मेवात में सामने आया लूट का हैरान करने वाला तरीका, भूलकर भी न करें ऐसी गलती
Haryana Crime: मेवात में सामने आया लूट का हैरान करने वाला तरीका, भूलकर भी न करें ऐसी गलती

मेवात/नूंह, जागरण संवाददाता। शनिवार देर रात फिरोजपुर झिरका स्थित दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर हिसार, हनुमानगढ़ और नारनौल के रहने वाले तीन व्यक्तियों से 2.65 लाख रुपये की लूट का मामला सामने आया है। आरोप है कि बदमाशों ने पीड़ित सुकर्मपाल, सोनू तथा अजय को सस्ती फॉर्च्यूनर दिलाने के नाम पर यहां बुलाया और कट्टे के बल पर उन्हें लूट लिया। आरोपित घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना शनिवार देर रात की है। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर तीन नामजद और तीन अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश तेज कर दी है।

loksabha election banner

पीड़ित सुकर्मपाल ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वो हिसार जिले का रहने वाला है। उसकी फिरोज और फारूक नाम के दोनों व्यक्तियों को जानता था। ये दोनों मध्यप्रदेश के नीमच जिले के रहने वाले हैं। जान पहचान के चलते फिरोज ने दो अप्रैल को उसे फोन कर बताया कि नीमच में एक फॉर्च्यूनर गाड़ी उनके संपर्क में है जिसे वो 19 लाख में उसे दिला देगा। फिरोज और फारूक ने ये भी कहा कि यदि गाड़ी लेनी है तो तीन लाख रुपये नकद लेते आना। दोनों के कहने पर वो दो लाख 65 हजार रुपये लेकर अपनी मौसी के लड़के सोनू निवासी नारनौल और अपनी बुआ के लड़के अजय निवासी हनुमानगढ़ राजस्थान के साथ फॉर्च्यूनर लेने नीमच की ओर निकल लिया। पीड़ित ने बताया कि आरोपितों ने उसे फोन कर बताया था कि वो जब नीमच आए तो अपने साथ एक केशव नाम के व्यक्ति को साथ ले आए।

उनके कहने के अनुसार वो फिरोजपुर झिरका पहुंचा तो केशव नाम के एक युवक का फोन उसके नंबर पर आया जिसने अपनी लोकेशन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की बताई। लोकेशन के आधार पर वो घाटा शमशाबाद स्थित निर्माणाधीन रोड पर पहुंच गए जहां उन्हें पुल के नीचे केशव खड़ा मिला। केशव को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठा लिया जिसके बाद केशव ने कहा कि गाड़ी को मुंबई की ओर जाने वाली सड़क की तरफ ले चलें। केशव के कहने पर उन्होंने गाड़ी को मुंबई की ओर चलाना शुरू कर दिया। वे तीन से चार किलोमीटर दूर चले ही थे कि सामने से तीन युवक जिनके मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था एक मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए। तीनों युवकों को देखकर केशव ने गाड़ी को रुकवा लिया जिसके बाद एक बदमाश ने अपनी जेब से कट्टा निकाल लिया और उनपर तान दिया। गाड़ी में उनके साथ बैठे केशव ने उनके रुपयों से भरे बैग और गले से चैन को लूट लिया और अपने साथियों संग फरार हो गया। लूटपाट की घटना के पश्चात पीड़ितों द्वारा 112 पर काल की गई जिसके बाद पुलिस ने वारदात स्थल का दौरा किया और अपने स्तर पर आरोपितों की तलाश के लिए अभियान चलाया लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर फिरोज, फारूक और केशव तथा तीन अन्य अज्ञात आरोपितों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बढ़ रहीं हैं निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर लूट की वारदातें

फिरोजपुर झिरका स्थित वर्तमान में एशिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार इस रोड को लेकर तरह-तरह के सपने देख रही है। सरकार चाहती है कि यहां एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र बसाएं जाएं ताकि मेवात के लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकें। लेकिन जिस तरीके से इस एक्सप्रेस-वे पर लूटपाट की घटनाएं बढ़ रहीं हैं उससे लगता है कि शायद ही यहां कोई उधोगपति अपने उधोग धंधे स्थापित करने आएगा। क्योंकि जिस प्रकार से कुछ असामाजिक तत्व मेवात क्षेत्र को बदनाम कर रहे हैं उससे इस क्षेत्र की छवि लगातार धूमिल होती जा रही है। हालांकि इस प्रकार के बढ़ रहे मामलों और सामाजिक बुराइयों को लेकर हाल ही में जिले के अंदर दो बड़ी पंचायतें हुई थी जिनमें इन कृत्यों से जुड़े बदमाशों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का ऐलान किया गया था। लेकिन इन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देकर न केवल पंचायत के फरमान को दरकिनार किया है बल्कि इनके बहिष्कार के दिखावे को भी ठेंगा दिखाने का काम किया है। लोगों का कहना है कि नाम और पता बदलकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे बदमाश इर्दगिर्द के ही रहने वाले हैं। यदि ये पुलिस के हत्थे चढ़े तो इनका पर्दाफाश हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.