संवाद सहयोगी, पुन्हाना :

उपमंडल के गांव बडेड़ गांव में हुए युवक के अपहरण में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने युवक को मथुरा के एक मदरसे से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। मामले को लेकर 9 लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया था।

बता दें कि 4 मई को साजिद निवासी लुहिगाकला व उसका जीजा राशिद निवासी बडेड़ पुन्हाना के बाजार में ईद की खरीदारी करने के लिए आए हुए थे। जहां पर डूडौली निवासी हंसा, जमील, हारून, जुनैद, रत्ती, इकबाल, इरफान, इरशाद व तालीम हथियारों से लैस होकर आए और राशिद का अपहरण करके अपने साथ ले गए थे। पुलिस द्वारा लगातार आरोपितों की गिरफ्तारी व राशिद को बरामद करने का प्रयास कर रही थी।

पुलिस के अनुसार राशिद के बड़े भाई साबिर की शादी डूडौली की ताहिरा के साथ हुई थी। कुछ समय बाद किसी कारण से साबिर ने ताहिरा को तलाक दे दिया था। जिसके बाद बिरादरी तौर पर कई बार पंचायत भी हुई और ससुराल पक्ष के लोग फैसले में 15 लाख रुपये मांगने लगे। इतनी बड़ी रकम देने से इनकार करने पर दोनों पक्षों के बीच रंजिश हो गई। इसी रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया था।

--------------

मथुरा के एक मदरसे से मामले के आरोपित इकबाल व जमील के साथ ही मदरसे के हाफीज जुबैर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इकबाल व जमील को कोर्ट में पेश कर 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है। रिमांड में पूछताछ कर अन्य आारोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राकेश कुमार, सिटी चौकी प्रभारी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप