Move to Jagran APP

गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

उच्चतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस पर रहा। मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले दिनों में पारा ओर अधिक बढ़ सकता है। भीषण गर्मी के बीच लगातार ग्रामीण क्षेत्र में लग रहे बिजली के अघोषित कटों ने लोगों की दिन रात की नींद भी हराम कर दी है। दिन भर चलती लू ने लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:37 AM (IST)
गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जागरण संवाददाता, नूंह: आग उगलते सूरज का मिजाज और गर्माता जा रहा है। पूरे दिन तेज धूप के बीच झुलसाने वाली गर्मी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। क्षेत्र में रविवार को उच्चतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस पर रहा। मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले दिनों में पारा ओर अधिक बढ़ सकता है। भीषण गर्मी के बीच लगातार ग्रामीण क्षेत्र में लग रहे बिजली के अघोषित कटों ने लोगों की दिन रात की नींद भी हराम कर दी है।

loksabha election banner

दिन भर चलती लू ने लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल कर दिया। ऐसे में बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा। तापमान 41 डिग्री होने के कारण मकान भी तपते रहे। ऐसे में बिना बिजली के लोगों के कूलर व एसी जवाब दे गए। जिससे लोगों को घरों के अंदर बैठकर भी चैन नसीब नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी के तेवर कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। गर्मी के कारण पेयजल की समस्या भी बनी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के हालात दयनीय हो गए हैं।

बाजारों में बढ़ी शीतल पेय पदार्थों की मांग:

पारा चढ़ते ही बाजारों में शीतल पेयजल पदार्थों की मांग भी बढ़ने लगी है। चाहे वाहन चालक हों या यात्री सभी दुकानों पर कोल्ड ड्रिक व नींबू शिकंजी से अपना गला तर करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में बाजार में शिकंजी व गन्ने का जूस बनाने वालों की रेहड़ियों की भीड़ भी बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.