जागरण संवाददाता, पुन्हाना :

उपमंडल के गांव ¨सगार में एक व्यक्ति द्वारा मंदिर की जमीन पर नाजायज कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है। मंदिर समिति के द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत बिछौर पुलिस थाने में दी गई है। थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को कब्जा हटाने की कड़ी हिदायत दी है जबकि पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। वहीं मंदिर की जमीन पर कब्जा किए जाने की सूचना से जिले के ¨हदू संगठनों में खासा रोष व्याप्त है। गांव ¨सगार के प्राचीन ठाकुर जी मंदिर समिति के संरक्षक छिद्दा मल ने बताया कि गांव में सैंकड़ों साल पुराना भगवान श्री कृष्ण का मंदिर है। मंदिर के आगे मंदिर समिति की जमीन खाली पड़ी है। जिस पर गांव का ताहिर पुत्र नूर मोहम्मद अवैध निर्माण कर रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने मौके पर लगभग चार फीट ऊंची दीवार की चिनाई भी शुरू कर दी है। जिससे गांव ¨सगार व क्षेत्र में रह रहे ¨हदू समुदाय के लोगों में खासा रोष व्याप्त है। आरोपी गांव में सांप्रदायिक तनाव फैलाना चाहता है।

संगठनों में रोष :

मंदिर की भूमि पर कब्जे की सूचना जैसे ही गांव ¨सगार व आस-पास के क्षेत्र में फैली तो लोगों में भारी रोष व्याप्त हो गया। विश्व ¨हदू परिषद के जिला संयोजक धर्मबीर सैनी, आर्य समाज के प्रधान सुरेंद्र आर्य, सेवा भारती के प्रधान गो¨वद सोनी, गौड समाज के पूर्व प्रधान लालाराम भारद्वाज, बजरंग दल संयोजक खिलौनी राम, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड कार्यवाह राकेश कुमार आदि ने बताया कि अगर मंदिर की जमीन से कब्जा नहीं हटा और उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो वे लोग पूरे जिले भर में रोष मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

शिकायत मिल चुकी है। मौके पर जाकर मंदिर की जमीन से अवैध निर्माण को रूकवा कर उक्त लोगों को निर्माण को हटाने के आदेश दे दिए है। अगर उक्त व्यक्ति निर्माण नहीं हटाता है, तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

जयराम, बिछौर थाना प्रभारी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप