Move to Jagran APP

स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता में फलक प्रथम

कृषि विज्ञान केंद्र महेंद्रगढ़ में स्तनपान सप्ताह के समापन अवसर पर स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्तनपान, टीकाकरण व बच्चों के वजन एवं लंबाई के आधार पर फलक को प्रथम, जन्नत को द्वितीय तथा हर्षिता को तृतीय स्थान मिला। प्रतियोगिता में लगभग 20 शिशुओं की माताओं ने भाग लिया। विजेताओं को कृषि विज्ञान केंद्र की व

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 08:12 PM (IST)
स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता में फलक प्रथम

जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़:

loksabha election banner

कृषि विज्ञान केंद्र महेंद्रगढ़ में स्तनपान सप्ताह के समापन अवसर पर स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्तनपान, टीकाकरण व बच्चों के वजन एवं लंबाई के आधार पर फलक को प्रथम, जन्नत को द्वितीय तथा हर्षिता को तृतीय स्थान मिला। प्रतियोगिता में लगभग 20 शिशुओं की माताओं ने भाग लिया। विजेताओं को कृषि विज्ञान केंद्र की वरिष्ठ संयोजिका डा. सुधा छिकारा द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। डा. सुधा छिकारा ने बताया कि स्तनपान सप्ताह के तहत गोद लिए गांव स्याणा, रामबास तथा महेंद्रगढ़ की शहरी आंगनवाड़ी केंद्रों में जागरूकता कार्यक्रम सप्ताह भी आयोजित किए गए। उन्होंने बताया कि स्तनपान सप्ताह का उद्देश्य मां के दूध की अहमियत को समझाने एवं बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना है। कार्यक्रम के तहत पोषण, खाद्य सुरक्षा व स्तनपान के संबंध में महिलाओं को जागरूक किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से सुपरवाइजर सरला यादव ने महिलाओं व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्तनपान के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. जयलाल यादव, डा. राजपाल यादव, शशीबाला व स्टाफ सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.