Move to Jagran APP

नकली नोट थमाकर 17 हजार रुपये के असली नोट ले उड़ा बदमाश

महेंद्रगढ़ शहर के रेलवे रोड स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में गांव राजावास का एक बुजुर्ग धोखाधड़ी का शिकार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:38 PM (IST)
नकली नोट थमाकर 17 हजार रुपये के असली नोट ले उड़ा बदमाश

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़:

loksabha election banner

महेंद्रगढ़ शहर के रेलवे रोड स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में गांव राजावास का एक बुजुर्ग धोखाधड़ी का शिकार हो गया। बुजुर्ग व्यक्ति को शातिर व्यक्ति ने अपनी बातों में उलझाकर व्यक्ति ने 20 हजार रुपये नकली नोट बुजुर्ग व्यक्ति को दे दिए और बुजुर्ग व्यक्ति के 17 हजार रुपये के असली नोट वह व्यक्ति लेकर रफूचक्कर हो गया। इस विषय में पीड़ित ने शहर पुलिस थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि गांव राजावास निवासी 60 वर्षीय खेमचंद्र पुत्र घीसाराम अपनी पेंशन लेने के लिए महेंद्रगढ़ शहर के रेलवे रोड स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में आया था और उसने बैंक से 17 हजार रुपये निकलवा लिए। फिर वह पेंशन लेकर बैंक से बाहर आया तो वहां पर उपस्थित एक अज्ञात व्यक्ति खेमचंद से मिला और उसने कहा कि बाबा आपकी पेंशन बढ़कर आई होगी। उसने खेमचंद्र के हाथ में 20 हजार रुपये की 200-200 रुपये की गड्डी हाथ में दे दी और उसको गिनने के लिए बोला। खेमचंद नोट गिनने लगा तो बदमाश उसके हाथ से 17 हजार रुपये लेकर भाग खड़ा हुआ। पीड़ित ने 20 हजार रुपये की गड्डी को चेक किया तो उसमें केवल पहला नोट असली था, जबकि बाकि सभी नोट नकली थे। इस किस्म की घटनाएं महेंद्रगढ़ शहर में आए दिन देखने को मिल रही है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि बैंकों के पास व बैंक के समय पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में लगाई जाए, ताकि इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.