Move to Jagran APP

बारहवीं के परीक्षा परिणाम में छाए विद्यार्थी

सीबीएसई द्वारा घोषित बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में इंडस वैली पब्लिक स्कूल दौगड़ा अहीर के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:13 AM (IST)
बारहवीं के परीक्षा परिणाम में छाए विद्यार्थी
बारहवीं के परीक्षा परिणाम में छाए विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

सीबीएसई द्वारा घोषित बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में इंडस वैली पब्लिक स्कूल दौंगड़ा अहीर के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्राचार्य जयवीर सिंह यादव ने बताया कि विद्यालय के आठ विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक, 27 ने 90 प्रतिशत से अधिक तथा 67 छात्रों ने मेरिट में स्थान बनाया। इसमें प्रीतम ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, दीपिका ने 96.4 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान, पूजा ने 96 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। चेयरमैन धर्मेंद्र यादव, वाइस चेयरमैन विजय सिंह यादव, निदेशक केसी यादव, प्राचार्य जयवीर यादव व उप प्राचार्य वीर सिंह यादव ने सभी विद्यार्थियों, प्राध्यापकों व अभिभावकों को इस उत्तम परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी।

सुजाता ने किया टॉप:

एमएएसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा सुजाता ने विज्ञान संकाय में 93.4 प्रतिशत अंक लेकर टॉप किया। विद्यालय का कोई भी छात्र अनुत्तीर्ण नहीं हुआ। विद्यालय प्रबंधन ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

--------------------

श्रीकृष्णा स्कूल की एकता व अंशुल ने 97.2 अंक के साथ किया टॉप

संस, महेंद्रगढ़ : श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने बताया कि नॉन-मेडिकल में अंशुल ने 97.2 अंक प्रतिशत, आ‌र्ट्स संकाय में एकता ने 97.2 प्रतिशत एवं मेडिकल में तमन्ना, श्रुति गुप्ता, रितेश व आरती ने 95.2 अंक प्राप्त किए। स्कूल के चेयरमैन डॉ. बीरसिंह यादव ने विद्यार्थियों को बधाई दी। एमडी कर्मवीर राव ने इस परीक्षा परिणाम का श्रेय विद्यार्थियों, अभिभावकों व शिक्षकों की कड़ी मेहनत को दिया। गणित विषय में 23 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए, कैमेस्ट्री विषय में 52 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक, फिजिक्स विषय में 16 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत, बायोलॉजी में 6 विद्यार्थियों 95 प्रतिशत अंक एवं 10 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। म्यूजिक में स्कूल के 17 विद्यार्थियों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए। अंग्रेजी विषय में 44 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। कॉमर्स संकाय में आरती ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए एवं पोलटिकल साइंस में स्कूल की छात्रा एकता ने 98 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल एवं जिले का नाम रोशन किया है। स्कूल से कुल 300 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी एवं 185 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

----------

ओउम इंटरनेशनल स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

जासं, नारनौल : शोभापुर स्थित ओउ्म इंटरनेशनल स्कूल ने परीक्षा परिणाम में अपना परचम लहराया। विद्यालय के चेयरमैन बृजलाल यादव एडवोकेट, वाइस चेयरमैन राजकुमार यादव, सचिव जयवीर यादव एडवोकेट, सह-सचिव नरेंद्र बोहरा तथा विद्यालय प्राचार्य विकास चौधरी ने इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने इस सफलता को बच्चों की कड़ी मेहनत एवं कर्मठ और अनुभवी अध्यापकों के सही मार्गदर्शन का परिणाम बताया। विज्ञान संकाय में राघव श्योराण ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं वाणिज्य संकाय में अमित व कला संकाय में रूविल यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। -------------------- एचपीएस के अंकित मेडिकल संकाय में टॉप जासं, नारनौल : नांगल चौधरी रोड स्थित हरियाणा पब्लिक स्कूल नारनौल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। छात्र अंकित ने मेडिकल में 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके टॉप किया। सुभांशु आर्य ने नान-मेडिकल मे 95.6 प्रतिशत, कोमल ने कॉमर्स संकाय में 88 प्रतिशत व राजीव ने कला संकाय में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विषय वार में विद्यालय के 42 छात्रों ने ओवरआल मेरिट प्राप्त की है। अंग्रेजी विषय में 38, केमिस्ट्री में 21, गणित में 10, बायोलॉजी में 8, संगीत में 62, अंकाउटेंसी में तीन, बिजनेस सट्डीज में आठ, अर्थशास्त्र में तीन, हिदी में आठ, भूगोल में आठ, राजनीति शास्त्र में तीन व फिजिकल एजूकेशन में छह बच्चों ने मेरिट प्राप्त की है। प्रबंध निदेशक हितेश वर्मा ने कहा कि यह सफलता निष्ठावान अध्यापकों एवं छात्रों के कठोर परिश्रम का फल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.