Move to Jagran APP

आतंकी हमले से निपटने के लिए तैयार की क्यूआरटी टीम

दीवाली के त्योहार पर अक्सर बाजारों में खरीदारों के कारण भीड़ बढ़ जाती है और लोग इस त्योहार पर जमकर खरीदारी करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 06:26 PM (IST)
आतंकी हमले से निपटने के लिए तैयार की क्यूआरटी टीम
आतंकी हमले से निपटने के लिए तैयार की क्यूआरटी टीम

जागरण संवाददाता, नारनौल

loksabha election banner

दीवाली के त्योहार पर अक्सर बाजारों में खरीदारों के कारण भीड़ बढ़ जाती है और लोग इस त्योहार पर जमकर खरीदारी करते हैं। इस मौके पर आपराधिक प्रवृत्ति के लोग समाज मे आपसी भाई-चारा खराब करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। किसी भी प्रकार के आतंकी हमले से निपटने के लिए जिला पुलिस ने दो क्यूआरटी टीम तैयार की है। इसके साथ ही दो रिजर्व टीमें सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात कर दी गई है।

जिला पुलिस कप्तान चन्द्रमोहन ने पुलिस को अलर्ट कर दिया है तथा बाजारों में पुलिस जवानों की गश्त बढ़ा दी है। दूसरे राज्यों से मजदूरी के लिए मजदूरों व झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों से गहनता से पूछताछ की जा रही है, ताकि संदिग्ध व्यक्तियों का पता चल सके। इसके लिए बाहरी व्यक्तियों का पूरा विवरण भी लिखा जा रहा है

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि दीवाली के त्योहार पर पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन ने कानून व्यवस्था बनाये रखने,असमाजिक तत्वों आपराधिक किस्म के लोगों से निपटने के लिए पूरी तैयारी करते हुए जिले को अलर्ट करते हुए आदेश जारी किया है। थाना प्रबंधकों को उनके एरिया में रह रहे दूसरे जिलों व राज्यों के मजदूर झोपड़ियों में रहते हैं। झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले तमाम व्यक्तियों की लिस्ट बनाकर तैयार करें, उनके पहचान पत्रों की जांच की जाए तथा संदिग्ध व्यक्तियों का पूरा विवरण लिखें। क्योंकि कई बार अपराधी भोले-भाले लोगो के बीच खुद को छुपाने में कामयाब हो जाते हैं और बाद में अपराध को अंजाम देकर भाग जाता है। इसीलिए इनकी पहचान की जा रही है और इनसे पूछताछ भी। एसपी ने कहा कि दिन के समय बाजारों में होने वाली भीड़ के कारण दिन की गश्त में ज्यादा से ज्यादा जवानों को लगाएं, क्योंकि इस मौके पर जेबकतरे व चेन स्नेचिग करने वाले आपराधिक लोग सक्रिय हो जाते हैं। जिले के सुरक्षा एजेंट दिन में बाजारों में घूमकर संदिग्ध व्यक्तियों पर ध्यान रखेंगे और कुछ जवान दिन में सिविल ड्रेस में भी गश्त करेंगे।

2 रिजर्व व क्यूआरटी टीम तैयार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दीवाली पर इसके अलावा 2 रिर्जव पुलिस बल तैयार की है, जो पूरे साजो-सामान के साथ पुलिस लाइन में पूरी तरह तैयार रहेगी। किसी भी वक्त कोई आपराधिक घटना या दंगा जैसी घटना होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचेगी। एक रिजर्व टीम महेंद्रगढ़ व दूसरी नारनौल पुलिस लाइन में तैयार रहेंगी । किसी भी आतंकी हमले का जवाब देने के लिए दो क्यूआरटी टीम भी तैयार की गई है, जो तुरंत किसी तरह की आतंकी वारदात की सूचना पर मौके पर भेजी जाएगी ।

पुलिस अधीक्षक की अपील

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने भी जिले के लोगों से अपील की है कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। कुछ लोग इस मौके पर भाईचारा खराब करने की कोशिश करेंगे। समाज में किसी प्रकार का दुष्प्रचार करने वालों पर निगाह रखे और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। आपकी सुरक्षा के लिए हम सदा तैयार हैं। आप भी इसमें हमारा सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.