Move to Jagran APP

'भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण...तुम्हें बुलाने को', रिश्तेदारों का नहीं ये है मतदाताओं का बुलावा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महेंद्रगढ़ के कनीना में खास निमंत्रण पत्र को दिया जा रहा है। जिसमें विवाह के निमंत्रण पत्र जैसे बाल मनुहार किया गया है। इस निमंत्रण पत्र में लिखा है कि भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुझे बुलाने को 25 मई भूल न जाना वोट डालने आने को।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkWed, 22 May 2024 11:35 AM (IST)
कनीना में मतदान से जुड़े कर्मचारी घर-घर जाकर दे रहे हैं निमंत्रण

संवाद सहयोगी, कनीना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में मतदाताओं को अलग अलग तरीके से जागरूक किया जा रहा है। महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) जिले के कनीना (Kanina) में चुनाव से जुड़े कर्मचारी मतदाताओं के घर-घर पहुंच रहे हैं।

इस बार चुनाव की तारीख से पहले ही मतदाताओं को वोटर स्लिप (Voter Slip) और एक स्नेहमयी निमंत्रण पत्र भी भेंट कर रहे हैं।

निमंत्रण पत्र में लिखा है ये संदेश

इस निमंत्रण पत्र में लिखा है कि 'प्रिय मतदाता भारत में निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 के मंगल उत्सव की पावन बेला पर मतदान करने हेतु आप निम्नांकित दिवस व समय पर सादर आमंत्रित हैं।

मतदान दिवस यानि 25 मई को सुबह सात से शाम छह बजे तक और कार्यक्रम स्थल आपका मतदान केंद्र रहेगा', साथ में पोलिंग बूथ की जानकारी के लिए वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करने तथा अपने क्षेत्र के उम्मीदवारों की जानकारी प्राप्त करने के लिए केवाईसी एप (KYC App) डाउनलोड करने की भी सूचना दी हुई है।

बाल मनुहार करके किया जा रहा जागरूक

इस निमंत्रण पत्र में विवाह के निमंत्रण पत्र की तरह ही बाल मनुहार भी किया गया है। इस पत्र में लिखा है कि 'भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुझे बुलाने को, 25 मई भूल न जाना वोट डालने आने को'।

इस निमंत्रण पत्र में बूथ लेवल अधिकारी के साथ निवेदक के रूप में जिला निर्वाचन अधिकारी, दर्शनाभिलाषी के तौर पर पीठासीन अधिकारी एवं समस्त मतदान दल सदस्य भी लिखा है।