कनीना, जागरण टीम: जिले के गांव अगिहार की विवाहित युवती अंबिका की छह माह पहले ससुराल वालों ने कपूरथला पंजाब में की गई हत्या के सभी दोषियों को गिरफ्तार नहीं करने के विरोध में सोमवार को गांव अगिहार में महापंचायत आयोजित की गई।

प्रमुख समाजसेवी ठाकुर अतरलाल एडवोकेट ने महापंचायत की अध्यक्षता की। अंबिका के पिता मुकेश कुमार ने कहा कि 21 मई को ससुराल पक्ष के लोगों ने उनकी लड़की अंबिका की हत्या कर दी थी। घटना को छह माह से ज्यादा समय हो चुका है।

पंजाब पुलिस ने केवल एक आरोपित अंबिका के पति योगेश को गिरफ्तार किया, लेकिन अन्य आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। महापंचायत में पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर भारी रोष व्यक्त किया गया। ठाकुर अतरलाल ने कहा कि पुलिस शेष दोषियों को बचा रही है।

महापंचायत में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर एफआइआर में नामजद आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। महापंचायत में एक अन्य प्रस्ताव पास कर 29 नवंबर को महेंद्रगढ़ में इलाके के लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे, तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भंगवत मान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम प्रेषित ज्ञापन जिला उपायुक्त को सौंपेंगे।

महापंचायत में एल्टीमेटम दिया गया कि सात दिन के अंदर दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पीड़ित परिवार तथा इलाके के प्रमुखजन दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल की कोठी पर तथा चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोठी पर धरना व प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर धर्म सिंह, करनैल सिंह, देवेंद्र सिंह नंबरदार, भगवान सिंह, विनोद नाथ, नरेश नाथ, मनबीर सिंह, रणधीर सिंह, पूर्व कैप्टन ओमपाल सिंह, विजय सिंह नंबरदार सहित कई मौजीजान उपस्थित थे।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट