Move to Jagran APP

विकास कार्यों का निरंतर निरीक्षण कर गुणवत्ता की करें निगरानी

विकास कार्यों का निरंतर निरीक्षण कर गुणवत्ता की करें निगरानी-डीसी

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2022 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2022 07:05 PM (IST)
विकास कार्यों का निरंतर निरीक्षण कर गुणवत्ता की करें निगरानी
विकास कार्यों का निरंतर निरीक्षण कर गुणवत्ता की करें निगरानी

विकास कार्यों का निरंतर निरीक्षण कर गुणवत्ता की करें निगरानी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता,नारनौल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये प्रदेश के उपायुक्तों की दिशा (डिस्टिक डेवलपमेंट कोआर्डिनेशन एंड मानिटरिंग कमेटी) की बैठक ली। सीएम ने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि भविष्य में होने वाली दिशा की बैठक में जिले में हो रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

डीसी ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए कि अगर किसी कारण उज्जवला योजना के तहत लाभार्थी को गैस सिलेंडर नहीं मिला है तो सर्वे करवाकर उसको गैस सिलेंडर दिलवाया जाए। डीसी ने विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विकास कार्य समय पर करवाए जाएं। अगर किसी विकास कार्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आ रही है तो संबंधित विभाग उसके बारे में अवगत करवाएं ताकि समय पर उस समस्या का समाधान किया जा सके। अधिकारी आजादी अमृत महोत्सव वर्ष में जनसेवा को समर्पित होकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। संबंधित विभागाध्यक्ष अपने अधिकार क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को बिना किसी विलंब के तय सीमा-सीमा में प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही सामग्री व मेटेरियल की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री में मिलावट या अन्य कमी पाए जाने पर संबंधित विभागाध्यक्ष के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी जिला में चल रहे विकास कार्यों स्थल पर निरंतर विजिट कर कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करें। संबंधित विभाग अपने विकास कार्यों को प्रभावी रूप से पूरा करवाने में आपसी तालमेल बनाएं और कार्य समय पर पूरा कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर नगराधीश डा. मंगल सेन, जिला परिषद के सीईओ मनोज कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, डीआइओ हरीश भार्गव के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.