Move to Jagran APP

मंदिर के चंदे से गोशाला चलाने की मांग

नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने गत सप्ताह मुख्यमंत्री से मिलकर रघुनाथपुरा बालाजी मंदिर के चंदे में से नंदी गौशाला को आर्थिक सहायता देने का सुझाव दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 04:06 PM (IST)
मंदिर के चंदे से गोशाला चलाने की मांग
मंदिर के चंदे से गोशाला चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, नारनौल : नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव ने मुख्यमंत्री से मिलकर रघुनाथपुरा बालाजी मंदिर के चंदे में से नंदी गोशाला को आर्थिक सहायता देने का सुझाव दिया है। यदि ऐसा हुआ तो लोगों की खासकर नगर परिषद वालों की मांग भी पूरी हो जाएगी।

loksabha election banner

डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री को एक लिखित आग्रह के साथ बताया कि रघुनाथपुरा बालाजी मंदिर में हर महीने लाखों रुपये का चंदा आता है तथा दूसरी तरफ मंदिर के साथ ही चल रही नगर परिषद नारनौल द्वारा संचालित नंदी गोशाला की हालत आर्थिक अभाव में दयनीय बनी हुई है। मंदिर से चंदे के रूप में प्राप्त होने वाली राशि का धार्मिक उपयोग बेहतर हो सकता है। यदि इस चंदे से नगर परिषद नारनौल द्वारा संचालित नंदी गोशाला को आर्थिक सहायता प्रदान कर दी जाए। नारनौल की नंदी गोशाला में आर्थिक अभाव के कारण गायों की दुर्दशा से संबंधित समाचार अखबारों में प्रकाशित होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि नंदी गोशाला की आर्थिक स्थिति को बालाजी मंदिर के चढ़ावे के रूप में आने वाले चंदे में से आर्थिक सहायता कर दी जाए तो उससे गायों की स्थिति में सुधार लाया जा सकता है। डॉ. यादव ने आग्रह किया कि इस संबंध में अधिकारियों की एक टीम द्वारा मंदिर से आने वाले चंदे एवं गोशाला की समस्याओं व आवश्यकताओं का अध्ययन करने उपरांत एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके उसके मुताबिक एक निश्चित योजना तैयार की जा सकती है। यदि उनके सुझाव को अमल में लाया जाता है तो इसका दोहरा लाभ होगा। इससे सरकार के खजाने पर भी इस का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने डॉ. यादव को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.