Move to Jagran APP

विकास में मील का पत्थर सिद्ध होगा मेडिकल कालेज : डा. अभय ¨सह

फोटो नं 25 व 26 कट आउट एमएलए। जागरण संवाददाता, नारनौल : ग्राम कोरियावास में 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 07:10 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 07:10 PM (IST)
विकास में मील का पत्थर सिद्ध होगा मेडिकल कालेज : डा. अभय ¨सह

जागरण संवाददाता, नारनौल: ग्राम कोरियावास में 18 नवंबर को प्रात: 11 बजे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंगे। यह मेडिकल कालेज महेंद्रगढ़ जिले के विकास में मील का पत्थर सिद्ध होगा और आने वाले समय में इसके बेहद सुखद परिणाम आएंगे। सीएम के सम्मान में एक रैली का भी आयोजन किया जाएगा। उक्त आह्वान नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय ¨सह यादव ने ग्राम खातौली अहीर के मंदिर प्रांगण में आयोजित सभा में किया। विधायक ने गांव कमानियां से तिरंगा यात्रा की शुरूआत की, जो दोंगली, खातौली जाट, खातौली अहीर व बीगोपुर में भी पहुंची।

loksabha election banner

डा. अभय ¨सह ने कहा कि वे जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हैं और कभी भी किसी से राग-द्वेष रखने की बजाए सामूहिक विकास पर बल देते हैं। उन्होंने कहा कि आइएएस के पद पर रहकर भी जनसेवा करते थे, लेकिन जितना विकास कराकर अब आनंद आ रहा है, उतना पहले कभी नहीं आया। इस राज में नहरों में पानी बढ़ने का सबसे बड़ा लाभ इन्हीं गांवों को मिला है। विधायक ने कहा कि इस जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने के लिए ग्रीन फील्ड रोड का निर्माण किया जाएगा। इस मार्ग के लिए लिए सरकार ने सेक्शन तीन के तहत कार्यवाही पूरी कर ली है। आगे की कार्यवाही भी जल्द से जल्द पूरी हो जाएगी। इसके बनने के बाद नांगल चौधरी से चंडीगढ़ का रास्ता बहुत छोटा हो जाएगा। लॉजिस्टिक हब बनने से इलाके की बेरोजगारी खत्म होगी और विकास में और तेजी आएगी।

खातौली जाट में नारनौल-धौलेड़ा से ¨लक मार्ग का शिलान्यास भी विधायक ने किया। यह ¨लग मार्ग करीब 40.72 लाख रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा। यह मार्ग जनवरी माह तक पूरा कर लिया जाएगा। मार्के¨टग बोर्ड द्वारा इसका निर्माण कराया जाएगा और इसकी लंबाई करीब 740 मीटर है।

राजपाल यादव ने मंच संचालन किया। तिरंगा यात्रा में उनके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश तंवर, दयाराम बिगोपुरिया, पूर्व प्राचार्य सुमेर ¨सह यादव, अमर ¨सह यादव कांवी, चेयरमैन रवींद्र गुर्जर, चेयरमैन सुरेश यादव, रोहताश प्रधान, थावर  ¨सह, प्रकाश ठेकेदार, प्रीत्तम यादव, महेंद्र नंबरदार, वेदप्रकाश शर्मा, रघुवीर शर्मा, पूर्व सरपंच विजय ¨सह यादव, सरपंच कृष्ण कुमार, दिलीप यादव, एसडीओ विक्रम यादव व जेई विक्रम ¨सह यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.