Move to Jagran APP

महेंद्रगढ़ की 156 सड़कों व गलियों के निर्माण पर सदन ने लगाई मुहर

लंबे समय बाद आखिरकार नगरपालिका महेंद्रगढ़ के कार्यवाहक प्रधान रमेश बोहरा की अध्यक्षता में नगरपालिका सदन की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 16 प्रस्ताव पास कर शहर के विकास को एक बार फिर से गति प्रदान की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:20 PM (IST)
महेंद्रगढ़ की 156 सड़कों व गलियों 
के निर्माण पर सदन ने लगाई मुहर
महेंद्रगढ़ की 156 सड़कों व गलियों के निर्माण पर सदन ने लगाई मुहर

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: लंबे समय बाद आखिरकार नगरपालिका महेंद्रगढ़ के कार्यवाहक प्रधान रमेश बोहरा की अध्यक्षता में नगरपालिका सदन की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 16 प्रस्ताव पास कर शहर के विकास को एक बार फिर से गति प्रदान की गई। बैठक में दो मनोनित पार्षदों सहित 12 पार्षदों ने भाग लिया।

loksabha election banner

सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा प्रस्ताव नंबर एक में रखा गया, जिसमें शहर की 156 सड़कों एवं गलियों के निर्माण एवं मरम्मत का प्रस्ताव पारित किया गया। नगर में कूड़ा कर्कट हटाने व सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए जेसीबी मशीन खरीदने का प्रस्ताव पारित किया गया। शहर के मुख्य मार्गों पर शहर के सौंदर्यीकरण के लिए सात मुख्य सड़कों पर सात मुख्य द्वार बनाने पर भी सभी ने सहमति दे दी। प्रस्ताव नंबर चार में जहां स्ट्रीट लाइटें कम पड़ती हैं वहां स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए एक हजार स्ट्रीट लाइटें खरीदने का निर्णय लिया गया। सामुदायिक भवन किले के दक्षिण में बनाये जाने के लिए पारित किया गया। मुख्यमंत्री की घोषणा की अनुदान राशि भी पालिका को प्राप्त हो गई। औपचारिकता पूरी करके निर्माण कार्य आरंभ करने की सर्वसम्मति बनी। पालिका से कूड़ा कर्कट उठाने के लिए पांच छोटे ट्रैक्टर ट्राली सहित खरीदने का प्रस्ताव पारित किया गया। ट्रैक्टरों को चलाने के लिए आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत पांच चालक भी रखने का निर्णय लिया। प्रस्ताव नंबर सात में पुराने नपा कार्यालय की खाली पड़ी व ऑटो मार्केट के साथ भूमि पर पार्किंग बनाने व वर्तमान कार्यालय भी जगह पर अंडर ग्राउंड पार्किंग एवं प्रथम तल पर शोरूम बनाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया गया। प्रस्ताव नंबर 9 में एक आरओ लगाने का फैसला किया गया। इसके साथ ही नगर पालिका के सफाईकर्मियों के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा नपा के रिकार्ड के रख रखाव के लिए पच्चीस लोहे की अलमारी खरीदने व रिकार्ड की बाइंडिग करवाई जाएगी। कार्यालय के कार्यों एवं आपात स्थिति के लिए नई बुलेरो गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन विचार करने के बाद इसे आगामी बैठक के लिए रख दिया गया। इसके अलावा सरकारी दीवारों पर वाल पेंटिग का कार्य करवाने का निर्णय लिया गया। प्रस्ताव नंबर 14 में शहर के सौंदर्यीकरण के लिए रंग-बिरंगी लाइटें खरीदने का निर्णय भी लिया गया। शहर के लिए 500 आरसीसी के बेंच खरीदने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। शहर के सभी वार्डों में उपलब्ध जमीन पर आंगनबाड़ी बनाई जाएंगी। शहर की सड़कें बनने पर उसमें निकलने वाली इंटरलौक टाइलों का उचित प्रयोग करने के लिए धौलपोश गोशाला, श्री गोशाला, बुचियावाली गोशाला एवं मोदाश्रम मंदिर, श्मशान घाट, खटिकान श्मशान घाट पर लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक में पार्षद अमित मिश्रा, नरेंद्र खन्ना, डॉ तरूण यादव, देवेंद्र सैनी, कृष्ण शर्मा, बबीता सैनी, मंजू महायच, कमलेश तायल, विष्णु एव कुलदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.