संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : उपमंडल के गांव मालड़ा में कनीना के एसडीएम संदीप ¨सह इंजीनियर ने शनिवार को खेल नर्सरी का शुभारंभ किया। खेल नर्सरी में गांव मालड़ा के करीब 30 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। गांव में खेल नर्सरी खोले जाने पर गांव के लोगों ने एसडीएम का आभार व्यक्त किया। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसडीएम का गांव के लोगों ने फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि संदीप ¨सह इंजीनियर ने कहा कि खेल हमें भाईचारा व अनुशासन सिखाते हैं। खेल ही एक ऐसी चीज है, जिससे व्यक्ति टीम वर्क कर सकता है। क्योंकि इसमें खिलाड़ियों का समूह जरूर होता है, लेकिन उनका लक्ष्य एक ही होता है कि दूसरी टीम को पराजित करना। यही कारण है कि खेल में टीम वर्क की भावना उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना के तहत ऐसे चयनित खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण के साथ वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे गांवों में खिलाड़ी नहीं है, लेकिन यहां पर जरूरत है तो सिर्फ प्रतिभा को खोजने की। खेल नर्सरी में अब बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त कर पूरे देश अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे।

मुख्य अतिथि ने दाखिला लिए गए खिलाड़ियों से मुलाकात की व उनको खेल की भावना के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर नवीन कुमार, छोटेलाल, हिमांशु, अंकित व गांव के मौजूद लोगों के साथ स्कूल स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस