Move to Jagran APP

हरियाणा बंद को सफल बनाने का आह्वान

इनेलो के शासनकाल में व्यापारियों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं बनाई थी। भविष्य में इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर व्यापारियों के लिए टैक्सों में सरलीकरण सहित कई योजनाएं लागू की जाएगी। यह आश्वासन पूर्व निकाय मंत्री सुभाष गोयल ने स्थानीय एसएस जैन सभा में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 05:11 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 05:11 PM (IST)
हरियाणा बंद को सफल बनाने का आह्वान

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

इनेलो  के शासनकाल में व्यापारियों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला  ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं बनाई थी। भविष्य में इनेलो-बसपा  गठबंधन की सरकार बनने पर व्यापारियों के लिए टैक्सों में सरलीकरण सहित कई योजनाएं लागू की जाएगी। यह आश्वासन पूर्व निकाय मंत्री सुभाष गोयल ने स्थानीय एसएस  जैन सभा में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में दिया। गोयल यहां 8  सितंबर को हरियाणा बंद को सफल बनाने का आह्वान करने आए थे। सम्मेलन में पूर्व निकाय मंत्री सुभाष गोयल व इनेलो  व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल का व्यापारियों ने स्वागत किया। अध्यक्षता व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक केदारनाथ गर्ग ने की। संचालन जिला प्रवक्ता एवं व्यापारी नेता बजरंग लाल अग्रवाल ने किया।

गोयल ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में व्यापारियों के हित में अनेक घोषणाएं लागू करने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद नोटबंदी  व गलत तरीके से जीएसटी  लागू कर व्यापारियों को परेशान कर दिया। इस सरकार से व्यापारी ही नहीं, सभी वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि काला धन लाने की आड़ में की गई नोटबंदी  से काला धन तो आया नहीं, बल्कि व्यापारियों का नोटबंदी  से व्यापार चौपट हो गया। एसवाईएल  नहर को लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2016  को हरियाणा के पक्ष में फैसला दिया था, लेकिन केंद्र सरकार ने उस फैसले को लागू करने की बजाय लटकाने का काम किया है।

व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने कहा कि जीएसटी  में टैक्स के कागजों में ही फंसा रहता है। अगर कागजों में व्यापारी से कोई गलती हो जाए तो व्यापारी को जेल में डालने व सजा का प्रावधान भाजपा सरकार ने किया। कपड़े के ट्रेड में आ रही दिक्कतों के बारे में रिटेल कपड़ा यूनियन के प्रधान नीरज संघी ने भी अपनी बातें रखी। जिला प्रधान सतबीर  यादव नौताना  ने कहा कि 8  सितंबर को जिला महेंद्रगढ़  के व्यापारी बंद में अपना पूर्ण सहयोग दें। इस मौके पर पूर्व विधायक राव बहादुर¨सह  ¨सह, वरिष्ठ नेता राव होशियार ¨सह, जसबीर  ढिल्लो एडवोकेट, सतबीर  बडेसरा  एडवोकेट, वेदप्रकाश नंबरदार, विद्यानंद  लांबा, बसपा जिला प्रधान सुनीता वर्मा, शहरी प्रधान सत्यनारायण गुप्ता, जिला महासचिव छोटेलाल गहली, हलका प्रधान सुरेंद्र यादव पटीकरा, रघुवीर सैनी, सुरेश यादव पटीकरा, पुस्तक विक्रेता संगठन प्रधान नरेश गोगिया, मोबाइल यूनियन के प्रधान सरदार सुरजीत ¨सह अरोड़ा, मेटल यूनियन के प्रधान ओमप्रकाश बंसल, प्रधान अशोक मित्तल, सब्जी मंडी यूनियन के सचिव गंगाराम सैनी, रोशनलाल सैनी, भगत¨सह सैनी, रिटेल क्लाथ यूनियन के प्रधान नीरज संघी, मुकेश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, नरेश डेरोलिया, खाद्यान्न  यूनियन से महासचिव रमेश कांटी वाला, बद्री प्रसाद गर्ग आदि व्यापारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.