Move to Jagran APP

मनोहर को कमजोर सिद्ध करने पर रहा आप नेताओं का जोर

राजकुमार, नारनौल सोमवार को चितवन वाटिका में हुई जनसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद के

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 07:55 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 07:55 PM (IST)
मनोहर को कमजोर सिद्ध करने पर रहा आप नेताओं का जोर

राजकुमार, नारनौल

loksabha election banner

सोमवार को चितवन वाटिका में हुई जनसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल व आप नेताओं ने एक सुर से मुख्यमंत्री मनोहरलाल को कमजोर साबित करने का प्रयास किया। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने तो यहां तक कह दिया कि कमजोर सीएम अपने यहां की डिस्पेंसरी दिखाने से भी डरते हैं।

आप नेताओं को इस बात का अहसास था कि नारनौल, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी ही नहीं बल्कि पूरा भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र ही सैनिक बाहुल्य है। ऐसे में नेताओं ने पूरा जोर शहीदों व वीरों की कुर्बानी को याद करने पर दिया। गोपाल राय ने कहा कि पांव में एक कांटा भी चुभ जाए तो बड़ा दर्द लगता है, लेकिन यहां के जवान मां भारती की रक्षा में अपने सीने पर दुश्मन की गोली हंसते-हंसते खाते हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने जो सपने देखे वे आज पूरे नहीं हो रहे।

पहाड़ खाते हैं मंत्री व विधायक : आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय¨हद ने खनन में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के मंत्री और विधायक पहाड़ खाते हैं। इस रैली में सबसे ज्यादा युवा बेरोजगार आए हैं। यह सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। सालाना एक लाख रोजगार देने वाली सरकार अब तक 20 हजार नौकरियां भी नहीं दे पाई।

--------

भगत सिंह से जोड़ा नाता

केजरीवाल व उनके मंत्रियों ने भिवानी जिले के गांव सिवानी का नाम लिए बिना कहा कि हरियाणा के लाल ने देश की व्यवस्था बदलने के लिए आइआरएस की नौकरी को ठोकर मार दी थी। अब विरोधी इनके खिलाफ ऐसी साजिशें रचते रहते हैं जैसे देश का सबसे बड़ा आतंकवादी यही हों। उन्होंने कहा कि शहीद भगत ¨सह की समझौता विहीन राजनीति को केजरीवाल ने आगे बढ़ाया है। बैशाखी से मिली सीएम की कुर्सी को इन्होंने 49 दिन में ठोकर मार दी थी, तब विरोधियों ने इन्हें भगोड़ा कहा था, लेकिन 70 में से 67 सीट लेकर दोबारा से सत्ता में लौटे केजरीवाल ने साबित किया कि वह बेईमानों के लिए हथौड़ा हैं।

सीएम व मंत्री हल करें ग्रुप डी का पेपर : ग्रुप डी परीक्षा पर सवाल उठाते हुए आप नेताओं ने कहा कि यह पेपर इतना कठिन था कि सीएम व उनके मंत्री और विधायक भी उसे हल नहीं कर पाएंगे। महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा के प्रभारी रिटायर्ड जनरल रणवीर ¨सह यादव ने भी सेना के जवान एवं किसानों के मुद्दे उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.