संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी :

बिजली निगम की सख्ती के बाद सोमवार को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति होने से लोगों ने राहत की सांस ली। दिनभर बिजली सप्लाई सुचारू रहने पर पेयजल सप्लाई भी सुचारू हो पाई। क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से भीषण गर्मी जारी है। सुबह से चलने वाली गर्म हवाओं से सभी परेशान हैं। इस बीच ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की कटौती लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई थी। बिजली आपूर्ति बाधित होने से पेयजल संकट से लोग जूझ रहे थे जबकि अधिकारिक तौर पर कटौती का कोई शेड्यूल जारी नहीं है। बिजली संकट के बीच लोगों का लॉकडाउन में घर पर रहना मुश्किल हो रहा है। लोगों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।

25 मई के अंक में उठाया था मुद्दा:

इस मुद्दे को लेकर दैनिक जागरण ने भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट से आमजन परेशान, शीर्षक से

प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस बारे में बिजली निगम के एसडीओ कुलबीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने उनके पास शिकायत नहीं आने का हवाला दिया। इस पर सोमवार को उन्होंने समस्या पर संज्ञान लेते हुए इसे दुरुस्त कराया।

---

सरकार के आदेशानुसार निगम कि ओर से बिना किसी रोकटोक के बिजली सप्लाई दी जा रही है। लाइन वर्क के दौरान ही बिजली आपूर्ति बंद की जाती है। निगम का प्रयास उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सप्लाई उपलब्ध करवाना है। मेरे संज्ञान में मामला आने के बाद तकनीकी खामियों को दुरुस्त कराया गया है।

- कुलबीर सिंह, उपमंडल अधिकारी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस