Move to Jagran APP

स्कूलों में होंगे 261 करोड़ रुपये के काम

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : प्रदेश में स्कूल भवनों के सुधारीकरण सहित कुल 5560 कार्यों को ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 04:37 PM (IST)
स्कूलों में होंगे 261 करोड़ रुपये के काम
स्कूलों में होंगे 261 करोड़ रुपये के काम

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़ : प्रदेश में स्कूल भवनों के सुधारीकरण सहित कुल 5560 कार्यों को जल्द पूरा कराया जाएगा। इस पर 261 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने यह बात एक प्रेस बयान में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षो के दौरान प्रदेश में न तो शिक्षा स्तर को सुधारने पर ध्यान दिया और ना ही स्कूलों के भवनों की मरम्मत एवं नए भवन बनाने पर ध्यान दिया गया। प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार ने अपने तीन वर्षो के जनसेवा काल के दौरान सरकारी स्कूलों में बेहतरीन ढंग से शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाकर शिक्षा स्तर को सुधारने पर विशेष ध्यान दिया है। शिक्षा स्तर को सुधारने के लिए अनेक हितकारी निर्णय लिए गए हैं। इसके तहत सरकारी स्कूलों में 2214 लैब, 3 नए स्कूल भवन, 1432 अतिरिक्त कक्षा कमरे, 326 मुख्याध्यापकों के लिए कमरे, 376 स्कूल भवनों की बड़ी मरम्मत, 1211 शौचालय तथा बेहतरीन तरीके से पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने का काम किया जाएगा। स्कूलों में ड्यूल डेस्क की उपलब्धता के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरकार ने विभाग में शिक्षकों के लिए नई तबादला नीति लागू की जिसके अंतर्गत शिक्षकों को प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मनचाहे स्टेशन मिले। शिक्षकों की इस तबादला नीति का अब अन्य राज्य भी अनुसरण करने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.