जागरण संवाददाता, नारनौल :

राफेल  रक्षा सौदे में केंद्र की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की ओर से शहर में जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया। प्रदर्शनकारी सबसे पहले चितवन वाटिका में एकत्रित हुए तथा वहां से महावीर चौक होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम  जगदीश शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल  सौदे में देशहित और देश की सुरक्षा को दांव पर लगाने का अक्षम्य अपराध किया है। पीएम  ने 126  राफेल  लड़ाकू जहाज खरीदने के कांग्रेस सरकार के अंतरराष्ट्रीय टेंडर को खारिज कर दिया और कानून-नियमों को ताक पर रखकर बिना कोई टेंडर जारी किए या बिना कोई बोली आमंत्रित किए ही 36  राफेल लड़ाकू जहाज खरीदने का एकतरफा निर्णय ले डाला। इससे इस खरीद में एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश होता है। उन्होंने कहा कि राफेल  खरीद के जरिए सरकारी खजाने को 41,205  करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र नंबरदार ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए  सरकार द्वारा 12  दिसंबर 2012  को खुली अंतरराष्ट्रीय बोली के अनुसार प्रत्येक लड़ाकू जहाज का मूल्य 526.10  करोड़ रुपये था और 36  लड़ाकू जहाजों का मूल्य 18,940  करोड़ रुपये होता, लेकिन मोदी सरकार ने उस बोली को निरस्त कर दिया तथा वहीं 36  राफेल  लड़ाकू जहाज 7.5  बिलियन  यूरो  यानी 1670.70  करोड़ रुपये प्रति लड़ाकू जहाज की दर से खरीदे। इसका खुलासा डसॉल्ट  एविएशन  की वार्षिक रिपोर्ट 2016  और रिलायंस की एक प्रेस विज्ञप्ति में हुआ था। इस प्रकार भाजपा ने सरकारी खजाने से 41 हजार 205  करोड़ रुपये ज्यादा लुटाए। चौ. सुरेंद्र ¨सह मेमोरियल  क्लब के जिला प्रधान देवेंद्र हुडीना  ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है तथा इसकी संयुक्त संसदीय समिति से जांच करानी चाहिए, जिससे जांच घोटाले का पर्दाफाश हो सके और इसमें संलिप्त लोगों की भूमिका सामने आ सके। सत्यवीर झुकिया  ने कहा कि भाजपा राज में लोगों के साथ बार-बार धोखा हुआ है। यह सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है और लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। आने वाला वक्त कांग्रेस का होगा और भाजपा से सारा हिसाब-किताब लिया जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चौ. चंद्रप्रकाश एडवोकेट, संजय पटीकरा, जिले¨सह  नंबरदार, राजू जाट, सुरेंद्र नारनौलिया,  दीपक शर्मा, सतेंद्र  सिरोहा, हरदीप गहली, ओमप्रकाश सैनी, रामेश्वर चेतीवाल,  सत्यनारायण शर्मा, राजकुमार नीरपुर,  विकास छिलरो,  होशियार रावत, जीतू  सैनी, हरकेश  व राकेश कांटी आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran