Move to Jagran APP

4910 मतदाता चुनेंगे अटेली में शहर की सरकार

सुभाष दूरदर्शी, मंडी अटेली : अटेली में इस बार 4910 मतदाता शहर की सरकार का चुनाव करेंग

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 14 Mar 2018 06:02 PM (IST)
4910 मतदाता चुनेंगे अटेली में शहर की सरकार
4910 मतदाता चुनेंगे अटेली में शहर की सरकार

सुभाष दूरदर्शी, मंडी अटेली : अटेली में इस बार 4910 मतदाता शहर की सरकार का चुनाव करेंगे। जिला प्रशासन द्वारा नगरपालिका की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन करने के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है। कुल मतदाताओं में पुरुष मतदाताओं की संख्या 2597 है जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 2313 है। नगरपालिका का कार्यकाल आगामी 29 मार्च को समाप्त हो रहा है। इसके मद्देनजर चुनाव मैदान में उतरने वाले भावी उम्मीदवारों ने चुनावी चौसर बिछाना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी चेयरमैन पद के लिए ड्रा होना शेष है, लेकिन इस कुर्सी पर बैठने की मंशा रखने वालों ने भी मतदाताओं को रिझाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

नगरपालिका में 11 वार्ड हैं। सभी वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। मात्र नगरपालिका चेयरमैन का ड्रा शेष है। नगरपालिका में चेयरमैन कौन होगा इसका फैसला ड्रा के बाद ही हो पाएगा, लेकिन चेयरमैन की दौड़ में शामिल भावी दावेदारों ने भी जुगत बैठाना शुरू कर दिया है। ज्यों-ज्यों नगरपालिका का कार्यकाल पूरा होने का समय नजदीक आ रहा है त्यों त्यों राजनीतिक हलचल भी तेज होने लगी है। हर जुबां पर मानों एक ही चर्चा है कि वार्ड से भावी दावेदार कौन होगा। गौरतलब है कि जिला उपायुक्त के पास 153 लोगों ने गलत वोट को लेकर अपील की थी, लेकिन एक वोट को छोड़कर सभी पर एसडीएम द्वारा सुनाया गया फैसला ही कायम रहा है। विधानसभा की मतदाता सूची में 4933 मतदाता हैं। नगरपालिका में 23 ऐसे मतदाताओं के नाम हटा दिए गए जिनकी मौत हो चुकी है।

171 वोट फैसले के बाद भी शिफ्ट नहीं

नगरपालिका की मतदाता सूची में 171 वोट ऐसे छोड़ दिए गए जो एसडीएम के फैसले के बाद भी ठीक नहीं हो पाए थे। लोगों ने मतदाता सूची देखी तो इसकी शिकायत सचिव प्रदीप से की। सचिव ने परीक्षण में पाया कि 11 पेज ऐसे छूट गए जिसको फैसले के बाद भी दूसरे वार्डो में शिफ्ट नहीं किया जा सका। फाइनल प्रकाशन होने के कारण लोग सूची लगते ही अधिकारियों के पास फोन करने में जुट गए। लोगों की शिकायत के बाद इस गलती को सुधारने की कवायद की जा रही है।

मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया है। अब कोई सुनवाई या अपील नहीं की जा सकती।

-राजपाल यादव, एआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.