Move to Jagran APP

सड़कों पर आपका व्यवहार आपके चरित्र की पहचान है : नरेश कुमार

सड़कों पर आपका व्यवहार आपके चरित्र की पहचान है इसलिए युवा पीढ़ी सड़कों पर कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे समाज मे उसकी छवि खराब बन जाए। सड़कों पर स्टंट करते हुए या गाड़ी या बाइक चलाना जहां आपकी छवि खराब करती हैं वहीं आपके जीवन के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 07:50 AM (IST)
सड़कों पर आपका व्यवहार आपके चरित्र की पहचान है : नरेश कुमार
सड़कों पर आपका व्यवहार आपके चरित्र की पहचान है : नरेश कुमार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सड़कों पर आपका व्यवहार आपके चरित्र की पहचान है, इसलिए युवा पीढ़ी सड़कों पर कोई भी ऐसा कार्य ना करें, जिससे समाज मे उसकी छवि खराब बन जाए। सड़कों पर स्टंट करते हुए या गाड़ी या बाइक चलाना जहां आपकी छवि खराब करती हैं वहीं आपके जीवन के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है।

loksabha election banner

ये शब्द जिला यातायात समन्वयक एसआइ नरेश कुमार ने पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के सांझे यातायात जागरुकता अभियान के तहत गांव संधौला व कस्बा पिहोवा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यिक विद्यालय में विद्यार्थियों को कहे।

जिला यातायात समन्वयक नरेश कुमार ने कहा कि यातायात के नियम हमारी सुविधा और सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं, इसलिए यदि हम सुरक्षित रहना चाहते हैं तो इन नियमों की पालना भी करनी होगी। आज सड़कों पर इतनी भीड़ है कि पैदल चलना भी मुश्किल है इसलिए यदि हम वाहन लेकर सड़क पर जाते हैं तो नियमों की पालना करना आवश्यक हो जाता है। नियमों की पालना करते हुए ही हम अपने आपको सुरक्षित रख पाते हैं। ज्यादातर लोग ट्रैफिक नियमों की पालना चालान के डर से करते है, जो कि बिल्कुल गलत है। हमें यातायात नियमों की पालना जागरुकता के साथ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जिन विकसित देशों का उदाहरण देते है कि वहां कि यातायात व्यवस्था बहुत बढि़या है इसका मुख्य कारण भी यही है कि वहां के निवासी अपने देश के नियमों की पालना दिल से करते हैं फिर चाहे वे यातायात नियम हो या दूसरे कोई नियम। सेमिनार के अंत में संधौला स्कूल प्राचार्या सतपाल रोहिला व पिहोवा स्कूल के प्राचार्या ओमप्रकाश ने पुलिस टीम का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.