Move to Jagran APP

छात्रा के साथ द¨रदगी के विरोध में सड़कों पर उतरे शहरवासी

फोटो संख्या : 04, 19 व 25 जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : झांसा की छात्रा के साथ द¨रदगी कर

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 10:57 PM (IST)
छात्रा के साथ द¨रदगी के विरोध में सड़कों पर उतरे शहरवासी
छात्रा के साथ द¨रदगी के विरोध में सड़कों पर उतरे शहरवासी

फोटो संख्या : 04, 19 व 25

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

झांसा की छात्रा के साथ द¨रदगी करने वाले दोषियों की तलाश और उनको कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हुए सोमवार को शहर के साथ ही गांवों के लोग भी सड़कों पर उतर आए। सोमवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र संगठनों, सामाजिक संस्थाओं, वकीलों और गांव झांसा के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। वहीं देर सायं छात्र संगठनों और सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों ने मृतक छात्रा की आत्मिक शांति और दोषियों को पकड़ने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी छात्र और संगठनों के सदस्य पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई से नाखुश दिखे। साथ ही उनका कहना था कि यह कुरुक्षेत्र में इसी तरह का दूसरा मामला है। एक बार पहले स्वीटी हत्याकांड ने शहर को झकझोर दिया था और अब उसी तरह का दूसरा मामला सामने आया है। लगातार ऐसे मामले आने पर जहां प्रदेश में कुरुक्षेत्र की वहीं देश भर में हरियाणा की साख पर बट्टा लगा है।लोगों का आरोप है कि स्वीटी हत्याकांड के बाद भी पुलिस प्रशासन की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।

झांसा की छात्रा के साथ हुई द¨रदगी के विरोध में इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गनाइजेशन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, स्टूडेंट फेडरेशन आफ इंडिया, डॉ. भीम राव अंबेडकर छात्र संगठन और विभिन्न छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किए। इनसो द्वारा सिविल अस्पताल के समक्ष मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन में शामिल विद्यार्थियों ने ऐसे जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग की। इसके अलावा एबीवीपी के सदस्यों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को पकड़ने की मांग की।

गांव झांसा में लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

गांव झांसा की किशोरी की बर्बरता से हत्या के बाद गांव में दहशत का माहौल है। अभिभावकों के चेहरों पर हवाइयां साफ देखी जा सकती हैं। सोमवार को स्कूल तो खुले मगर पढ़ाई नगण्य रही। हर किसी के मुख पर किशोरी के साथ बर्बरता के शब्द ही सुनने को मिले। काफी स्कूलों में तो छात्राओं की संख्या काफी कम रही। वहीं अधिकांश अभिभावक स्कूलों में अपनी बच्चियों को अपनी सुरक्षा में खुद छोड़ने व अवकाश के बाद खुद लेने पहुंचे। वहीं झांसा ही नहीं आसपास के गांवों में भी यही सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन लोग रहे इस जघन्य अपराध के पीछे। पुलिस अभी मामले को खंगाल रही है। सोमवार को पुलिस की टीमें गांव में कई जगह ढेरा डाले रही। ग्रामीणों ने छात्रा की आत्मिक शांति और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाला।

पुलिस ने उठाए युवक

गांव का बारहवीं कक्षा का एक छात्र किशोरी के लापता होने के रोज से ही गायब है। इस परिवार के कुछ लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है वहीं इस छात्र के नजदीकियों से भी गुत्थी को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस किशोरी के घरवालों से भी निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं। पुलिस अभी मामले से जुड़े लोगों का खुलासा नहीं कर रही है। कुरुक्षेत्र पुलिस और जींद पुलिस ने अलग अलग एसआईटी गठित की हुई है। दोनों ओर से सबूत जमा करने का सिलसिला जारी है। वहीं सुराग जुटाने में अन्य जिलों की पुलिस से भी संपर्क चल रहा है। मामले की कई मंत्री पुलिस से अपडेट ले रहे हैं। अब एसआईटी पर सभी की निगाह लगी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.