संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद में पिछले कई दिनों से बेसहारा गायों की संख्या सड़कों पर बढ़ती जा रही है। इन बेसहारा पशुओं को गोशालाओं में भी स्थान नहीं मिल पा रहा। शहर की सड़कों को बेसहारा पशुओं से आजाद करवाने का जिम्मा नगरपालिका प्रशासन का है, लेकिन नपा अधिकारियों ने पिछले लंबे समय से इन बेसहारा पशुओं को गोशालाओं में पहुंचाने में कोई रूचि नहीं दिखाई। बेसहारा पशु शाहाबाद लाडवा रोड, शाहाबाद बराडा रोड और जीटी रोड पर जमा हो रहे हैं। इन पशुओं का रंग काला होने के कारण रात में यह दिखाई नहीं पड़ते। इससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। गली मोहल्लों में यह आम जनता के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं।

लोगों की मांग

शाहाबाद वासी रोहित पुजानी, संजू खुराना, प्रवीण शर्मा पप्पू, राकेश गोयल ने मांग की है कि प्रशासन इन बेसहारा गोवंश के लिए स्थान उपलब्ध करवाए व इनके लिए भोजन की व्यवस्था भी करे। उन्होंने कहा कि अधिकांश पशुधन दुर्बल या बीमार हैं। ऐसी स्थिति में यह सारा दिन बाजारों में बैठे देखे जा सकते हैं।

आनलाइन रोजगार मेला 13 को

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला रोजगार कार्यालय और यूईआइजीबी केयूके की संयुक्त रूप से एक आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन 13 अगस्त को किया जाएगा। रोजगार मेले के लिए साक्षात्कार का स्थान और समय नियोक्ता की ओर से स्वयं निर्धारित किया जाएगा और आवेदकों को रोजगार कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए पंजीकरण किया जा रहा है और 13 अगस्त तक चलता रहेगा। रोजगार मेले में सभी 10वीं, 12वीं, स्नात्तक, स्नात्तकोत्तर, आइटीआइ और अन्य डिप्लोमा धारक आवेदक भाग लेने के पात्र है। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय में सभी कार्य दिवसों में सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक संपर्क कर सकते है। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी नीरज जिदल ने दी।

Edited By: Jagran