Move to Jagran APP

मतगणना केंद्र की सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता : आस्था मोदी

डीसी डॉ. एसएस फुलिया और एसपी आस्था मोदी ने बुधवार को स्थानीय अग्रसेन पब्लिक स्कूल में बने मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 08:20 AM (IST)
मतगणना केंद्र की सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता : आस्था मोदी
मतगणना केंद्र की सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता : आस्था मोदी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ. एसएस फुलिया और एसपी आस्था मोदी ने बुधवार को स्थानीय अग्रसेन पब्लिक स्कूल में बने मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने बताया कि मतगणना के दृष्टिगत अग्रसेन पब्लिक स्कूल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, सुरक्षा से संबंधित नोडल अधिकारी लगाएं गए हैं। किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि मतगणना केंद्रों पर मतगणना संबंधी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना के कार्य को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने के लिए धारा-144 के तहत आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों के तहत केंद्रों में आम जनता की आवाजाही और मोबाइल फोन, पेजर तथा वायरलैस सैट को ले जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। डीसी ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर बीएसएफ और पुलिस फोर्स के जवान तैनात किए गए है। मतगणना के दिन मतगणना केंद्र पर मीडिया सेंटर भी बनाया गया है। मीडिया सेंटर में इंटरनेट के साथ-साथ तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी मतगणना केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। डीसी ने बताया कि मतगणना के दिन संबंधित अधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि कैथल जिले की चारों विधानसभाओं की मतगणना का कार्य कैथल के आरकेएसडी कालेज और आइजी कालेज में किया जाएगा तथा रादौर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य यमुनानगर के एमएनएल कालेज में होगा।

इस मौके पर एडीसी पार्थ गुप्ता, थानेसर के एसडीएम अश्विनी मलिक, शाहाबाद एसडीएम संयम गर्ग, डीआइपीआरओ सुरेश कंवर सरोहा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.