Move to Jagran APP

थानेसर को क्लीन सिटी बनाने के लिए युद्धस्तर पर किया जाएगा कार्य : सुधा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर को क्लीन सिटी बनाने का काम किया जाएगा। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रशासन और आम नागरिक को मिलकर युद्धस्तर पर कार्य करने की जरूरत है और इस मुकाम तक ले जाने के लिए आम नागरिक के सहयोग की भी जरूरत है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 12:21 AM (IST)
थानेसर को क्लीन सिटी बनाने के लिए युद्धस्तर पर किया जाएगा कार्य : सुधा
थानेसर को क्लीन सिटी बनाने के लिए युद्धस्तर पर किया जाएगा कार्य : सुधा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर को क्लीन सिटी बनाने का काम किया जाएगा। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रशासन और आम नागरिक को मिलकर युद्धस्तर पर कार्य करने की जरूरत है और इस मुकाम तक ले जाने के लिए आम नागरिक के सहयोग की भी जरूरत है। इस सहयोग के लिए ही विशेष स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वह शनिवार को मुख्य बाजार में बनी पुरानी सब्जी मंडी, सेक्टर पांच व सात में स्वच्छ भारत, स्वच्छ हरियाणा और स्वच्छ थानेसर अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने सब्जीमंडी में दुकानदारों के डस्टबिनों का निरीक्षण किया और स्वच्छता का जायजा लिया।

loksabha election banner

इस दौरान विधायक ने सब्जीमंडी में दुकानदारों की जरूरत के अनुसार नगरपरिषद की तरफ से डस्टबीन उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया। विधायक ने कहा कि नगरपरिषद थानेसर, मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर, जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वाधान में 21 नवंबर तक शहर में 18 जगहों पर स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को वार्डों, सेक्टरों और अपने मोहल्लों को स्वच्छ बनाने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के अभियान तभी सफल हो पाएंगे जब आम नागरिक स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ पाएगा। भारत सरकार, राज्य सरकार और स्थानीय नगरपरिषद की तरफ से थानेसर शहर को क्लीन सिटी बनाने पर पूरा फोकस किया जा रहा है। सात करोड़ खर्च कर सहयोग कर रहा पावर प्लांट शहर को स्वच्छ बनाने के लिए पावर प्लांट भादसों ने भी गोद लिया है और इसके लिए सात करोड़ रुपये संसाधनों और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का अनुबंध भी प्रशासन के साथ किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से कुरुक्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का काम किया जा रहा है ताकि कुरुक्षेत्र विश्व मानचित्र पर हर क्षेत्र में एक मुकाम हासिल कर सके। सांझे प्रयास की जरूरत उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव से पहले थानेसर को स्वच्छ बनाने की मुहिम रंग लाएगी, लेकिन इसके लिए सभी के सांझे प्रयासों की जरूरत रहेगी। इस स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में मैक के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को शहर को स्वच्छ बनाने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर रमेश सुधा, पार्षद मोहन लाल अरोड़ा, दौलत राम, अश्वनी बहल, रूपचंद शर्मा, डॉ. मुरारी लाल सैनी, ओम प्रकाश, कश्मीर ¨सह, चूड़िया राम, प्रीतम ¨सह सैनी, दर्शन लाल, फतेहचंद गांधी, करतार चंद, मामचंद, ज्ञानचंद, अमीर चंद, दलबीर ¨सह, राजा राम, अमर ¨सह धीमान, मेहर ¨सह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.