संवाद सहयोगी, लाडवा : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की लाडवा इकाई ने खंड कार्यालय में अपनी मांगों को लेकर बैठक बुलाई। इसकी अध्यक्षता ब्लॉक प्रधान सुरेंद्र सैनी ने की।

जिला प्रधान सतबीर नरवाल मुख्य रूप से शामिल हुए तथा मांगे पूरी न करने के विरोध में अध्यापकों ने प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। सरकार के नाम खंड शिक्षा अधिकारी को अपना मांग पत्र सौंपा।

सतबीर नरवाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बेरुखी अपनाई जा रही है। अलग-अलग बहाने बनाकर स्कूलों को बंद करना, पूरे शिक्षा विभाग को एनजीओ के हवाले करना, सक्षम के नाम पर अध्यापकों व बच्चों पर मानसिक दबाव बनाने को लेकर अध्यापकों में सरकार के प्रति भारी रोष है। यदि सरकार ने संघ को बुलाकर बातचीत नहीं की तो संघ अपना आंदोलन तेज करेगा। 27 फरवरी को मांग दिवस के रूप में जिला प्रदर्शन, 15 मार्च को शिक्षा मंत्री आवास पर प्रदर्शन, 19 मार्च को दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे। बैठक में सुरेंद्र सैनी, नरेश कुमार, राजिद्र सिंह, विक्रम पाल, प्रदीप रोहिला, रणजीत सिंह, राकेश कुमार, रीना देवी, रणबीर, रामदास, रुपेश, रमेश मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस