Move to Jagran APP

सर्दी के मौसम में बरतें विशेष सावधानियां : एसपी मोदी

एसपी आस्था मोदी ने कहा कि सर्दी व धुंध के मौसम के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसलिए सर्दी में वाहन चालक विशेष सावधानियां बरतें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:00 AM (IST)
सर्दी के मौसम में बरतें विशेष सावधानियां : एसपी मोदी
सर्दी के मौसम में बरतें विशेष सावधानियां : एसपी मोदी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एसपी आस्था मोदी ने कहा कि सर्दी व धुंध के मौसम के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसलिए सर्दी में वाहन चालक विशेष सावधानियां बरतें। एसपी ने सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, पुलिस की अपराध शाखा, एक व दो प्रभारी, जिला निरीक्षक, जिला भलाई निरीक्षक व जिला रिर्जव निरीक्षक को समय-समय पर गश्त करने तथा चेकिग करने के आदेश दिए। जिले की सभी पीसीआर व मोटरसाइकिल राइडर को भी दिन-रात ज्यादा से ज्यादा गश्त करने के निर्देश दिए हैं, ताकि रात्रि के समय सड़कों पर घूमने वाले असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि रात्रि में पुलिस चेकिग के दौरान पुलिस का सहयोग करें। शराब पीकर वाहन ना चलाए, ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

loksabha election banner

एसपी ने वाहन चालकों से अपील की है कि वे धुंध के समय अपने वाहनों पर रिफ्लेक्टिव व रेडियम टेप जरुर लगवाएं। वाहनों पर फॉग लाइट का भी इस्तेमाल करें। राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चालक उचित दूरी बना कर चले। भारी व व्यवसायिक वाहन बाईं लाइन में चलें। यातायात नियमों का पालन कर अपनी तथा दूसरे लोगों जान बचाएं। धुंध के मौसम में वाहन ओवरटेक करने का प्रयास न करें। वाहन को अपनी लाइन में चलाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.