Move to Jagran APP

बिजली निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण बैठक में आई सात शिकायतें, चार का मौके पर समाधान

बिजली निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण बैठक में वीरवार को सात शिकायतें आई। निगम के अधीक्षण अभियंता कर्ण सिंह भौरिया ने सातों शिकायतों पर सुनवाई कर चार शिकायतों को मौके पर ही संबंधित एसडीओ को निवारण के आदेश दिए वहीं तीन शिकायतों को अगली बैठक में सुनवाई के लिए फाइल किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 11:27 PM (IST)
बिजली निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण बैठक में आई सात शिकायतें, चार का मौके पर समाधान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बिजली निगम की उपभोक्ता शिकायत निवारण बैठक में वीरवार को सात शिकायतें आई। निगम के अधीक्षण अभियंता कर्ण सिंह भौरिया ने सातों शिकायतों पर सुनवाई कर चार शिकायतों को मौके पर ही संबंधित एसडीओ को निवारण के आदेश दिए, वहीं तीन शिकायतों को अगली बैठक में सुनवाई के लिए फाइल किया गया है। शिकायतों पर अधिकारियों की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। सात शिकायतों में से तीन शिकायतें बिजली बिल संबंधित थी।

loksabha election banner

अधिक बिल आने की कि शिकायत

उमरी के डेरा बाजीगर निवासी रीटा रानी ने बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता को शिकायत सौंपी की उसका बिजली बिल अधिक आ रहा है। फरवरी माह में उसने पूरा बिल अदा कर दिया था। निगम के सीए ने उसका कोई बकाया न होने की बात कही थी। अब निगम की ओर से 34 हजार रुपये का बिल भेजा गया। अधीक्षण अभियंता ने बिजली निगम पिपली के एसडीओ को बिल ठीक कराने के आदेश दिए।

बार-बार बिल में लग कर आ रही है जमा राशि

गांव समसीपुर निवासी दीप सिंह ने शिकायत दी कि उसके बिल में लगातार जमा राशि लग कर आ रही है। जिसे उसने ठीक भी कराया, मगर वह ठीक नहीं हुई। अधीक्षण अभियंता ने संबंधित एसडीओ को शिकायत दूर करने के आदेश दिए। बिजली की हो रही कम व ज्यादा सप्लाई

न्यू लक्ष्मण कालोनी निवासी डा. प्रवीण शर्मा ने शिकायत दी कि उनके क्षेत्र में बिजली की कम व ज्यादा सप्लाई हो रही है, जिससे कई उपकरण खराब हो चुके हैं। इस समस्या से वे पिछले काफी समय से जूझ रहे हैं। अधीक्षक अभियंता ने संबंधित एसडीओ को निर्देश दिए है कि वे मौके पर जा कर देखें और कार्रवाई करें।

टांसफार्मर शिफ्ट करने की लगाई गुहार

पिहोवा के डेरा फतेहपुर निवासी गुरिद्रजीत सिंह ने शिकायत दी कि उसके डेरे से ट्रांसफार्मर को शिफ्ट किया जाए। इसके लिए एसडीओ अर्बन पिहोवा को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

बिजली मीटर अपने नाम कराने की सौंपी शिकायत

गांव हरिपुर निवासी जसबीर ने शिकायत दी कि उसके बिजली कनेक्शन नाम किया जाए। यह कनेक्शन किसी ओर के नाम चल रहा है। अधीक्षण अभियंता ने संबंधित एसडीओ को कार्रवाई के निर्देश दिए। पूरी रीडिग का बिल न आने की शिकायत

गावं खेड़ी रामनगर निवासी रमेश कुमार ने शिकायत दी कि उसने सोलर पावर सिस्टम लगाया हुआ है। उसका नेट रीडिग का बिल नहीं आ रहा है। जिसे दुरुस्त किया जाए। अधीक्षण अभियंता ने एसडीओ संदीप पहुजा को कार्रवाई के निर्देश दिए।

11 हजार वोल्ट की तारें हटाने की मांग

गांव खैरी निवासी अनुज चौहान ने शिकायत दी कि गांव खैरी में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती के गली के ऊपर से 11 हजार वोल्टेज की तारें जा रही हैं। जिन्हें हटाया जाए, वहीं बस्ती में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाए। अधीक्षक अभियंता ने शिकायत को निगम के उच्च अधिकारियों के पास भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.