Move to Jagran APP

कुवि में कुलपति नियुक्ति के लिए जल्द हो सकती है सर्च कमेटी की बैठक

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति के लिए जल्द सर्च कमेटी की बैठक हो सकती है। सर्च कमेटी के लिए राज्यपाल की ओर से एक सदस्य का नाम तय होते ही इसी सप्ताह बैठक होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 09:00 AM (IST)
कुवि में कुलपति नियुक्ति के लिए जल्द हो सकती है सर्च कमेटी की बैठक

विनोद चौधरी, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति के लिए जल्द सर्च कमेटी की बैठक हो सकती है। सर्च कमेटी के लिए राज्यपाल की ओर से एक सदस्य का नाम तय होते ही इसी सप्ताह बैठक होने के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बैठक में आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई तक पहुंचे आवेदनों की छंटनी की जाएगी। कुलपति की नियुक्ति के लिए सर्च कमेटी की बैठकों का दौर शुरू होने पर अब उम्मीद जगने लगी है कि इसी माह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को कुलपति मिल सकता है। बताया जा रहा है कि सर्च कमेटी में राज्यपाल की ओर से हिमाचल प्रदेश के एक विश्वविद्यालय के कुलपति का नाम तय किया गया है।

तीन सदस्य सर्च कमेटी पूरी होते ही काम शुरू

कुलपति की नियुक्ति का फैसला तीन सदस्यीय सर्च कमेटी की ओर से किया जाता है। इस कमेटी में दो सदस्य कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की ओर से तय किए गए थे। यह दोनों सदस्य प्रदेश के ही अलग-अलग विश्वविद्यालयों में कुलपति हैं। कार्यकारिणी परिषद ने दोनों सदस्यों के नाम तय कर उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय को भेज दिए थे। नियमानुसार एक सदस्य प्रदेश के राज्यपाल की ओर से नियुक्त किया जाता है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही राज्यपाल की ओर से हिमाचल प्रदेश के एक विश्वविद्यालय के कुलपति को सर्च कमेटी का तीसरा सदस्य नियुक्त किया गया है। इसकी नियुक्ति बाद से निदेशालय में बैठक की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। 80 के करीब पहुंचे हैं आवेदन

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कुलपति की कुर्सी पाने की चाह में 80 के करीब उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इनमें से 10 से अधिक आवेदन तो कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से ही हैं। इसके अलावा तीन-चार आवेदन सिरसा विश्वविद्यालय से जुड़े बताए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश भर से करीब 80 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.