जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना झांसा पुलिस ने राज्य परिवहन में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने के दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने एक लाख रुपये नकद व पांच लाख रुपये का चेक धोखे से हड़प लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गुलजार सिंह ने थाना झांसा में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी झांसा में मोटरसाइकिल रिपेयर की दुकान है। उसने वर्ष 2017 में राज्य परिवहन में परिचालक की नौकरी के लिए आवेदन किया था। आरोपित मनदीप सिंह अक्सर उसकी दुकान पर आता था। अगस्त 2018 में आरोपित मनदीप ने उसके पिता को कहा कि वह गुलजार सिंह को नौकरी लगवा देगा इसके लिए छह लाख रुपये देने होंगे।

आरोपित ने बताया कि उसका रिश्तेदार रमेश कुमार है। उसे एक लाख रुपये नकद व बतौर सिक्योरिटी बिना नाम बिना तारीख के पांच लाख रुपये का चेक देना होगा। नौकरी लगने के बाद वे उन्हें नकद राशि दे दें और चेक वापस ले लें।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका दस सितंबर को पेपर था। उसने एक लाख रुपये नकद व पांच लाख रुपये का चेक अगले दिन उन्हें दे दिया। मगर आरोपितों ने उसे नौकरी नहीं लगवाया। शिकायतकर्ता ने अपने पैसे वापस मांगे तो वे उन पर भड़कने लगे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप