Move to Jagran APP

बच्चों के शोरगुल से खिल उठे विद्यालय परिसर

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : गर्मी की छुट्टियों के चलते गर्मी की छुट्टियों के चलते एक माह से बंद पड़े स्कूल सोमवार को खुलते ही बच्चों के शोरगुल से महक उठे। खेल के मैदानों में छात्रों ने खूब हाथ आजमाए। हालांकि गर्मी अभी पीछा नहीं छोड़ रही है मगर बादलों के चलते छात्रों ने खेलकूद में खूब दिलचस्पी ली। पड़े स्कूल सोमवार को ख

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 12:21 AM (IST)
बच्चों के शोरगुल से खिल उठे विद्यालय परिसर
बच्चों के शोरगुल से खिल उठे विद्यालय परिसर

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : गर्मी की छुट्टियों के चलते एक माह से बंद पड़े स्कूल सोमवार को खुलते ही बच्चों के शोरगुल से महक उठे। खेल के मैदानों में छात्रों ने खूब हाथ आजमाए। हालांकि गर्मी अभी पीछा नहीं छोड़ रही है मगर बादलों के चलते छात्रों ने खेलकूद में खूब दिलचस्पी ली।

loksabha election banner

छुट्टियों के बाद खुले स्कूलों के मुख्य द्वारों पर शिक्षकों ने छात्रों का स्वागत किया। अधिकांश स्कूलों में शिक्षक गेट पर ही मौजूद थे। छात्रों ने भी शिक्षकों को अभिवादन कर स्कूल में प्रवेश किया। शिक्षक छात्रों की सुरक्षा के प्रति काफी सावधान नजर आए, ताकि कहीं कोई लापरवाही न हो जाए। स्कूल बसों से क्लास रूम तक शिक्षक नजर बनाए रहे। पहले दिन छात्रों ने शिक्षकों के सामने ग्रीष्मावकाश का होम वर्क रखा। शिक्षक को भी इसी को चेक करने में पहले दिन मशगूल रहे। वहीं छात्रों को पहले दिन काफी समय खेलकूद के लिए दिया गया। शिक्षकों के अनुसार छात्र अवकाश के बाद यकायक पहले वाले माहौल में नहीं ढल पाते हैं। ऐसे में कुछ समय माहौल में रमने के लिए दिया जाता है। एक माह बाद दोस्तों से मिले विद्यार्थियों के चेहरे की रौनक देखते ही बनती थी। अधिकांश ने सैर सपाटे की यादें ताजा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.