Move to Jagran APP

राहुल गांधी पिहोवा और थानेसर अनाज मंडी में करेंगे सीधा संवाद

कुरुक्षेत्र। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की खेती बचाओ यात्रा आज ट्यूबर बॉर्डर से प्रदेश में दाखिल होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 06:40 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 06:40 AM (IST)
राहुल गांधी पिहोवा और थानेसर अनाज मंडी में करेंगे सीधा संवाद
राहुल गांधी पिहोवा और थानेसर अनाज मंडी में करेंगे सीधा संवाद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की खेती बचाओ यात्रा आज ट्यूबर बॉर्डर से प्रदेश में दाखिल होगी। वे एक दिन तक प्रदेश में रहेंगे और पिहोवा और थानेसर अनाज मंडी में किसानों, आढ़तियों और मजदूरों के साथ सीधा संवाद करेंगे। इसके साथ गीता स्थली ज्योतिसर के प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। प्रशासन के सोमवार देर शाम को यात्रा की परमिशन देने के बाद कुछ राहत मिली है। इसके साथ प्रशासन ने कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के नियमों की पालना करने की हिदायत भी जारी की है। पुलिस ने पंजाब के किसी भी ट्रैक्टर या दूसरे वाहन को प्रदेश में न दाखिल होने देने की रणनीति बनाई है।

loksabha election banner

राहुल गांधी के दौरे को लेकर सोमवार को टयूकर बॉर्डर पर पूरा दिन गहमा-गहमी रही। हरियाणा पुलिस ने मारकंडा नदी के पुल पर बेरिकेड्स लगा दिए और भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया। उधर से पंजाब पुलिस के तीन वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में पुलिस भी पूरा दिन नाके पर गश्त करती रही। बेरिकेड्स लगाने को लेकर दोनों प्रदेशों की पुलिस के बीच कई बार तनातनी नजर आई। इस बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने सोमवार को टयूकर बॉर्डर का दौरा किया।

पंजाब कांग्रेस के लिए इसलिए नाक का सवाल

राहुल गांधी की यात्रा को हरियाणा में प्रवेश कराना पंजाब सरकार के लिए नाक का सवाल है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का विधानसभा क्षेत्र पटियाला है। यहीं से उनकी धर्मपत्नी महारानी परनीत कौर सांसद हैं। वे राहुल गांधी को काफिले के साथ हरियाणा में प्रवेश कराने की तैयारी में हैं। इन सबके चलते पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस के मारकंडा नदी के पुल पर पंजाब की तरफ लगाए बेरिकेड्स आंखों में चुभ रहे हैं। कांग्रेसी जगह-जगह करेंगे स्वागत

पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर सोमवार को पंजाबी धर्मशाला में थानेसर हलके के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर ड्यूटी लगाई। इससे पहले अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने हाथरस की घटना के विरोध में आंबेडकर चौक पर दो मिनट का मौन रखकर धरना दिया। अरोड़ा ने बताया कि गीता की जन्मस्थली ज्योतिसर में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा। कुरुक्षेत्र में दाखि होते ही बिरला मंदिर के निकट महाराणा प्रताप चौक पर महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता स्वागत करेंगी। कांग्रेस के झंड़ों और राहुल गांधी के स्वागत में होर्डिंग लगा दिए गए हैं।

एनएसयूआइ के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने सोमवार को एक होटल में छात्र नेताओ व पदाधिकारियों की बैठक लेकर रणनीति बनाई। बुद्धिराजा ने बताया कि एनएसयूआई के हजारों कार्यकर्ता राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे। ट्रैक्टर यात्रा का टयूकर पंजाब-हरियाणा बार्डर पटियाला रोड पर स्वागत करेंगे। एनएसयूआइ का हर सिपाही छाती तान कर मजबूती से अग्रिम श्रेणी में खड़ा होगा।

टैक्टर रैली में एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जाने की नहीं होगी अनुमति

पुलिस ने राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा को लेकर सुरक्षा एवं व्यवस्था के लिए कमर कस ली है। जानकारों के अनुसार पुलिस व प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली की परमिशन दी है।

जानकारों ने बताया कि ट्रैक्टर रैली में पंजाब राज्य के किसी भी ट्रैक्टर व अन्य वाहन को रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं ट्रैक्टर रैली के दौरान एक स्थान पर स्वागत स्थल में शामिल होने पर व्यक्ति को दूसरे स्थल के स्वागत स्थल में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसकी जिम्मेदारी भी आयोजकों की ही होगी। ट्रैक्टर रैली के दौरान कोविड-19 के नियमों की पालना करनी होगी। इसमें शारीरिक दूरी और मास्क लगाना जरूरी होगा। ट्रैक्टरों को एक लाइन में रखना होगा। इसकी वीडियोग्राफी भी करवानी होगी। लाउड स्पीकर का प्रयोग रात्रि 11 बजे सरकार के निर्धारित नियमों की पालना करते हुए धीमी गति से करना होगा। किसी भी अप्रिय घटना के लिए आयोजक ही जिम्मेदार होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर वाहनों की पार्किंग किसी भी सूरत में नहीं की जाएगी। कुमारी सैलजा पहुंची पिहोवा

संसू, पिहोवा : कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सोमवार को पिहोवा में दौरा किया। वे किसान विश्राम गृह में पत्रकारों से भी रूबरू हुई। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसान, आढ़ती व मजदूर के विरोधी हैं। राहुल गांधी इनके विरोध में सोमवार को हरियाणा के दो दिन के दौरे पर होंगे। वे किसानों, आढ़तियों और मजदूरों से सीधा संवाद करेंगे।

अभेद रणनीति के तहत प्रवेश करेंगे

संस, इस्माईलाबाद : पंजाब बॉर्डर से राहुल गांधी प्रदेश में कांग्रेसियों की अभेद रणनीति के तहत प्रवेश करेंगे। इसका पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपने समर्थकों को बॉर्डर कूच का फरमान सुना दिया है। इसके साथ ही एनएसयूआइ की कांग्रेस टीम भी राहुल की सुरक्षा में साथ रहेगी। कांग्रेस के वालंटियर राहुल गांधी को बॉर्डर पर आते ही कवर कर लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.