Move to Jagran APP

एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 55 नए मामले आए सामने, 34 मरीज हुए एक ही दिन में ठीक

जिले में रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। अब तक जिले में 115 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:50 AM (IST)
एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 55 नए मामले आए सामने, 34 मरीज हुए एक ही दिन में ठीक
एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 55 नए मामले आए सामने, 34 मरीज हुए एक ही दिन में ठीक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

loksabha election banner

जिले में रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। अब तक जिले में 115 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 55 नए मामले सामने आ गए, जबकि 34 मरीज एक ही दिन में ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं अब तक 7159 कुल मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अहम पहलू यह है कि अभी तक लिए गए 142887 में से 132085 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने रविवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 55 नए केस सामने आए हैं। वहीं एक पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है। जिले में अब तक 7669 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 7159 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 115 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुके हैं। कोरोना वायरस के 395 एक्टिव केस हैं।

जिले में 12 कंटेनमेंट जोन बनाए, आठ डी-नोटिफाई

जिले में 12 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि आठ को डी-नोटिफाई किया गया है। इन क्षेत्रों को सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिग करेगी। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि बीड़ मथाना, किशनगढ़, रावगढ़, समसपुर, सेक्टर दो, पांच, 13, थानेसर वार्ड छह, आठ, 22, प्रताप नगर समेत 12 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जहां पर कंटेनमेंट व बफर जोन बनाए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के शादीपुर लाडवा, रामगढ़, खानपुर रोड़ान, थानेसर वार्ड-31, गुदरी मोहल्ला, छोटा बाजार में बनाए गए आठ कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी गई है। प्रशासन द्वारा निर्धारित दिनों के अनुसार समयावधि समाप्त होने पर कंटेनमेंट और बफर जोन को हटा दिया है, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भी अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी और शारीरिक दूरी, मास्क लगाने के नियमों की पालना करनी होगी। जिले में नौ स्वास्थ्य केंद्रों में किए जा रहे हैं कोरोना टेस्ट : डा. सुखबीर

सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 115 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। ऐसी स्थिति में लोगों को जागरूक होकर समय रहते अपने स्वास्थ्य की जांच करवानी चाहिए ताकि हालत गंभीर होने से पहले अपने आप को बचाया जा सके। जिले में यह देखने में आया है कि कई मरीज बुखार, खांसी, सांस फूलने के लक्षण होने के बावजूद भी डाक्टर को संपर्क नहीं कर रहे हैं ऐसे मरीज गंभीर हालत में चिकित्सा संस्थान में पहुंचते हैं और ऐसे समय में सभी प्रसासों के बावजूद कई मरीजों को बचाया नहीं जा सकता। उन्होंने जन साधारण से अनुरोध किया है कि बुखार, खांसी, सांस फूलने जैसे लक्षण होने पर तुरंत डाक्टर की सलाह लें और कोरोना का टैस्ट करवाएं। प्रशासन की तरफ से एलएनजेपी अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाडवा, बाबैन, शाहाबाद, पिहोवा, मथाना, झांसा, आदेश मेडिकल कॉलेज, मीरीपीरी मेडिकल कालेज में कोरोना की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.