Move to Jagran APP

दाखिला फीस जमा करवाने के लिए कुवि परिसर में खोला ऑफलाइन कैश काउंटर

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला फीस जमा करवाते समय विद्यार्थियों के सामने आ रही समस्या को देखते कुवि परिसर में ऑफलाइन काउंटर शुरू किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 06:55 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 06:55 AM (IST)
दाखिला फीस जमा करवाने के लिए कुवि परिसर में खोला ऑफलाइन कैश काउंटर
दाखिला फीस जमा करवाने के लिए कुवि परिसर में खोला ऑफलाइन कैश काउंटर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला फीस जमा करवाते समय विद्यार्थियों के सामने आ रही समस्या को देखते कुवि परिसर में ऑफलाइन काउंटर शुरू किया है। अब कोई भी विद्यार्थी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में पहुंचकर इस काउंटर पर अपनी दाखिला फीस जमा करा सकता है। इससे उन विद्यार्थियों की समस्या का भी समाधान हो गया है, जिन्होंने ऑनलाइन माध्यम से फीस जमा करवाई थी, लेकिन वह कुवि के खाते में नहीं पहुंची थी। अब कुवि के काउंटर पर दाखिला फीस जमा करवाकर विद्यार्थी रसीद प्राप्त कर सकता है। इसके बाद दो बार फीस जमा होने पर कुवि की ओर से एक बार की फीस संबंधित विद्यार्थी को वापस कर दी जाएगी। लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि दाखिले के लिए जो विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं वे दाखिले के अनुसार तय समय में विवि परिसर में खुले कैश काउंटर से ऑफलाइन फीस जमा करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया दाखिले संपन्न होने तक जारी रहेगी। अगर कोइ विद्यार्थी डिप्लोमा, सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से शुल्क जमा करने में विफल रहता है। वह भी विवि परिसर आकर कैश काउंटर पर निर्धारित दिनों के भीतर अपनी दाखिला फीस जमा करवा सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इन दिनों विवि के विभिन्न विभागों में पीजी कक्षाओं में दाखिले को लेकर प्रक्रिया चल रही है। इसी दाखिला प्रक्रिया में कुछ विद्यार्थियों को ऑनलाइन फीस जमा करवाने में दिक्कत झेलनी पड़ रही है। खाते से फीस कटने के बाद भी उनकी रसीद जनरेट नहीं हो रही है। इस समस्या को देखते हुए कुवि ने कैश काउंटर खोलकर ऑफलाइन फीस लेने का फैसला लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.