Move to Jagran APP

अब निजी कंपनी सुझाएगी कुरुक्षेत्र का डेवलपमेंट प्लान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि आगामी 2031 से 2041 तक जिले में डेवलपमेंट प्लान के अंतर्गत आने वाले सभी कार्यों को गंभीरता से लें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:59 AM (IST)
अब निजी कंपनी सुझाएगी कुरुक्षेत्र का डेवलपमेंट प्लान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि आगामी 2031 से 2041 तक जिले में डेवलपमेंट प्लान के अंतर्गत आने वाले सभी कार्यों को गंभीरता से लें। जिस कार्य पर रिपोर्ट मांगी जाए, उस कार्य की रिपोर्ट संबंधित विभाग अधिकारी को तुरंत उपलब्ध करवाए। डीसी मंगलवार को डीसी कार्यालय में डेवलपमेंट प्लान से संबंधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए एक कंपनी के साथ अनुबंध किया गया है जो कि विकास प्लान पर कार्य करेगी।

loksabha election banner

डीसी ने अधिकारियों को कहा कि इस कार्य के लिए ईओ नगर परिषद को नोडल अधिकारी बनाया गया है, किसी को भी कोई समस्या हो तो वह ईओ से संपर्क करके उस समस्या का हल करे। कंपनी के द्वारा डेवलपमेंट प्लान के अंतर्गत विकास कार्यों से संबंधित जो शीट आपको दी गई है, उसे आगामी एक सप्ताह तक पूरा करके कंपनियों के अधिकारियों को दें ताकि समय रहते काम शुरु किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस प्लान के अंतर्गत जिले की गलियां, रोड, सीवरेज, टेलीकॉम प्रणाली, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं सहित अन्य सुविधाओं को भी शामिल किया गया है। डीसी ने अधिकारियों को कहा कि जब भी कंपनी का कर्मचारी आपके कार्यालय में आए तो उसका पूरा सहयोग करें तथा वह जो भी डाटा मांगें उसे तुरंत उपलब्ध करवाएं। इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना हो। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग की विकास योजना तैयार करें ताकि शहर के विकास में उसे शामिल किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.