Move to Jagran APP

लॉकडाउन-2.0 में अब ई-मार्केट एप पर क्लिक कर दे सकते है राशन का आर्डर

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र लॉकडाउन बढ़ने पर राशन और दूसरे सामान को लेकर लोगों का

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 08:30 AM (IST)
लॉकडाउन-2.0 में अब ई-मार्केट एप पर क्लिक कर दे सकते है राशन का आर्डर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लॉकडाउन बढ़ने पर राशन और दूसरे सामान को लेकर लोगों को अब चिता करने की जरूरत नहीं होगी। प्रशासन ने लॉकडाउन-2.0 में धर्मनगरी के लोगों के लिए ई-मार्केट एप शुरू किया है। वे अपने क्षेत्र की मनपसंद दुकान से घर बैठे ही राशन, दवाई, सब्जी-फल, बेकरी-दूध का ऑर्डर कर सकेंगे। मोबाइल एप की सेवाएं लॉकडाउन-2.0 के शुरू होते ही यानी आज से मिलनी शुरू हो जाएंगी। एप में थानेसर को आठ क्षेत्रों, लाडवा, पिहोवा और शाहाबाद को एक-एक जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में उस क्षेत्र की दुकानों का ब्यौरा स्क्रीन पर होगा और इस ब्यौरे के साथ ही दुकानदार का वाटसएप नंबर भी अंकित होग। इस नंबर पर आर्डॅर देते ही समान घर पहुंच जाएगा। डीआइओ के प्रयासों से तैयार किया गया जिला विज्ञान एवं सूचना अधिकारी विनोद सिगला के प्रयासों से ई-मार्केट एप को तैयार किया गया है। लॉकडाउन के प्रथम चरण में लोगों को आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए शुरुआती दौर में काफी जद्दोजहत करनी पड़ी और प्रशासन ने व्यवस्था बनाने के लिए साइट पर दुकानदारों की सूची और शेड्यूल भी निर्धारित किया, लेकिन समय-समय पर लोग आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए घरों से बाहर आए और दुकानों पर शारीरिक दूरियां बनाने में प्रशासन को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। इन तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए लोगों की सुविधा और लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए एक मोबाइल एप तैयार करने पर पूरा ध्यान फोकस किया है। सरकारी के निर्धारित दरों की सूची कराई मुहैया

loksabha election banner

दुकानदारों को सरकार द्वारा निर्धारित दरों की सूची भी मुहैया कराई गई है। ताकि प्रत्येक व्यक्ति को किफायती दरों पर घर बैठे दवाइयां, राशन, फल-सब्जी, दूध व अन्य खाद्य सामग्री मिल सकें। डीआइओ विनोद सिगला ने बताया कि गूगल ब्राउजर में जाकर साइट के लिक बीआइटीडॉटएलवाई/2वीआइएफडब्ल्यूओ को क्लिक कर इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.