Move to Jagran APP

अब नवजोत कौर का लक्ष्य वल्र्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना

वूमेन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने वाली शाहाबाद की नवजोत कौर का लक्ष्य अब वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना है। वह नौकरी के साथ-साथ जूनियर खिलाडियों को भी दक्ष करेंगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 01:45 PM (IST)
अब नवजोत कौर का लक्ष्य वल्र्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना

शाहाबाद [जतिन्द्र चुघ]। एशिया कप के फाइनल में वूमेन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने वाली शाहाबाद की नवजोत कौर का कहना है कि अगले वर्ष कॉमनवेल्थ, एशियन गेम्स व वल्र्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना ही उनका लक्ष्य है। वह बेहतर प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाएंगी। बता दें कि गत दिवस एशिया कप में चीन के साथ फाइनल मुकाबले में नवजोत ने एक मात्र मैदानी गोल कर टीम को जीत दिलाई थी।

loksabha election banner

यह हैं उपलब्धियां

नवजोत कौर ने 2003 में एसजीएनपी स्कूल में कोच बलदेव सिंह के नेतृत्व में हॉकी की शुरुआत की थी। वर्ष 2011 में पहली बार इंडिया टीम में शामिल हुईं। वर्ष 2013 में जूनियर वल्र्ड कप में खेलते हुए देश को कांस्य पदक जिताया। 2014 में एशियन गेम्स में कांस्य पदक और 2016 में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में गोल्ड मेडल हासिल किया।

2014 में ज्वाइन की आरसीएफ

नवजोत कौर ने वर्ष 2014 में आरसीएफ ज्वाइन कर ली। नवजोत लगातार देश की टीम के लिए खेल रही है। नवजोत ने कहा कि वह नौकरी के साथ-साथ अपने जूनियर खिलाडिय़ोंं को अपने अनुभव का लाभ जरूर देगी।

यह भी पढ़ेंः फेसबुक पर लाइव की अनोखी शादी, न दहेज, न बैंडबाजा और न ही बरात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.