Move to Jagran APP

बाजार में सड़कों पर अतिक्रमण, नप टीम ने काटे पांच चालान

कुरुक्षेत्र बाजार खुलते ही सड़कों पर अतिक्रमण शुरू हो गया। थानेसर नगर परिषद की टीम ने शिकायत पर शास्त्री मार्केट में एक प्लास्टिक विक्रेता दुकानदार पर अतिक्रमण कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो दुकानदार ने जमकर बवाल काटा। नप ने जब दुकानदार का चालान काटा तो उसने विरोध कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 12:32 AM (IST)
बाजार में सड़कों पर अतिक्रमण, नप टीम ने काटे पांच चालान
बाजार में सड़कों पर अतिक्रमण, नप टीम ने काटे पांच चालान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बाजार खुलते ही सड़कों पर अतिक्रमण शुरू हो गया। थानेसर नगर परिषद की टीम ने शिकायत पर शास्त्री मार्केट में एक प्लास्टिक विक्रेता दुकानदार पर अतिक्रमण कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो दुकानदार ने जमकर बवाल काटा। नप ने जब दुकानदार का चालान काटा तो उसने विरोध कर दिया। नप टीम ने स्थिति को संभालने के लिए इसके साथ-साथ मार्केट में चार अन्य दुकानदारों के भी चालान किए। साथ ही इन्हें अतिक्रमण हटाने का नोटिस भी दिया। नप की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान भी जब्त किया है। मामले को देखते पुलिसबल मौके पर बुलाया गया।

loksabha election banner

थानेसर नगर परिषद पुलिस की टीम के साथ दोपहर को एकाएक शास्त्री मार्केट में प्लास्टिक सामान विक्रेता दुकानदार का सामान जब्त करने पहुंच गई। उसने आरोप लगाया कि बाजार में दूसरे कई दुकानदारों ने भी अतिक्रमण किया हुआ है। दुकानदार ने इसको लेकर खूब बवाल काटा। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि बाजार में ज्यादातर रेहड़ी वालों ने अतिक्रमण कर रखा है। इसके बाद नप की टीम ने दूसरे दुकानदारों के भी चालान किए और उनका भी सामान जब्त कर लिया। अतिक्रमण हटाने की सूचना दूसरे बाजारों में भी पहुंच गई और उन्होंने पहले ही अपना सामान अंदर रखना शुरू कर दिया।

बाजारों में कार्रवाई की मांग उठी

राहगीर रवि कुमार ने कहा कि बाजार में अकेले दुकानदार पर कार्रवाई करने की बजाय अतिक्रमण करने वाले सभी दुकानदारों पर कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसा कोई बाजार नहीं जहां पर दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं किया गया हो। विगत वर्ष पूरे शहर में अतिक्रमण पर कार्रवाई की थी। जिससे शहर ही नहीं बाजार की सड़कें भी खुल गई थी। जिसे उनके जाने के बाद फिर से बंद कर दिया गया। जबकि उन्होंने पूरे शहर के बाजारों से अतिक्रमण हटा दिया था। नप की ओर से बाजारों में ऐसी ही कार्रवाई करने की जरूरत है।

शिकायत पर की कार्रवाई : संजय थानेसर नगर परिषद के सफाई निरीक्षक संजय शर्मा ने बताया कि प्लास्टिक विक्रेता दुकानदार के खिलाफ शिकायत मिली थी। शिकायत में उन पर सड़क पर कई फुट तक अतिक्रमण करने का आरोप लगाया गया है। नप के कार्यकारी अधिकारी रविद्र कुहाड़ ने कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। नप टीम ने मौके पर पांच दुकानदारों के चालान किए है और नोटिस भी दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.