Move to Jagran APP

नीलम शर्मा के सिर सजा पंचायत समिति बाबैन के चेयरमैन का ताज

संवाद सहयोगी बाबैन पंचायत समिति बाबैन के चेयरमैन का चुनाव शुक्रवार को लाडवा के एसडीएम अनिल यादव की देखरेख में शांतिपूर्वक संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 07:30 AM (IST)
नीलम शर्मा के सिर सजा पंचायत समिति बाबैन के चेयरमैन का ताज

संवाद सहयोगी, बाबैन : पंचायत समिति बाबैन के चेयरमैन का चुनाव शुक्रवार को लाडवा के एसडीएम अनिल यादव की देखरेख में शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। चुनाव में जालखेड़ी निवासी नीलम शर्मा ने अपने प्रतिद्वंद्वी मलकीत सिंह को 7-5 के अतंर से हराकर पंचायत समिति बाबैन के चेयरमैन पद पर अपना कब्जा जमाया। ज्ञात रहे की निवर्तमान चेयरमैन जिले सिंह को चेयरमैन पद से हटाने के उपरांत शुक्रवार को चेयरमैन पद का चुनाव होना निश्चित हुआ था, जिसमें समिति के सभी 12 सदस्यों ने भाग लिया। चेयरमैन पद के लिए नीलम शर्मा के नाम का प्रस्ताव समिति के सदस्य मोहित शर्मा मंगौली जाटान ने पेश किया, जबकि मलकीत सिंह के नाम का प्रस्ताव समिति के वाइस चेयरमैन गौरव सुरा ने पेश किया। पंचायत समिति के चेयरमैन पद पर दोनों में किसी के भी नाम पर सहमति न बन पाने के कारण चुनाव का रास्ता अख्तियार किया गया। चेयरमैन के पद के लिए हुए चुनाव में नीलम शर्मा को 7 मत मिले, जबकि मलकीत सिंह को मात्र 5 मतों पर ही संतोष करना पड़ा। चुनाव अधिकारी अनिल यादव ने नीलम शर्मा को बाबैन पंचायत समिति का चेयरमैन घोषित कर दिया। बाबैन के थाना प्रभारी भूषण कुमार ने सुरक्षा प्रबंधों की कमान स्वयं संभाल कर रखी और पंचायत समिति के सदस्यों को छोड़ कर किसी को भी खंड कार्यालय में नहीं जाने दिया गया। नवनियुक्त चेयरमैन नीलम शर्मा ने समिति के सभी सदस्यों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि समिति के जिन सदस्यों ने उन पर विश्वास कर उनको चेयरमैन चुना है वह उनकी भावनाओं पर पूरी तरह से खरा उतरेंगी।

loksabha election banner

निवर्तमान चेयरमैन जिले सिंह ने कहा कि नीलम शर्मा का पंचायत समिति के चेयरमैन पद पर निर्वाचित होना लोकतंत्र की बड़ी जीत है। पहले दो चेयरमैन शीलू कुमारी व उन्हें खुद इस लिए इस पद से हाथ धोना पड़ा। उन्होंने कहा कि जो लोग इस पद पर टकटकी लगाए बैठे थे आज उनकी आशाओं पर पानी फिर गया। इस अवसर पर बीडीपीओ प्रताप सिंह, एसइपीओ सुखदेव सिंह मोर, सचिव गंगानंद शर्मा, संजीव भैणी, दिलबाग सुनारियां, ऋषिपाल बुहावा, देवेंद्र शर्मा, सुरेंद्र सिंह, रजत दूहन, मोहित शर्मा, निर्मला देवी व मोहित जालखेड़ी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.