Move to Jagran APP

एक साल बाद भी अधर में लटका नरकातारी रोड

कुरुक्षेत्र : नरकातारी रोड पर सीवर नरकातारी रोड पर सीवर डालने के बाद शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य एक महीने बाद भी अधर में लटका है। अधिकारियों की लापरवाही राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई है

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:28 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:28 AM (IST)
एक साल बाद भी अधर में लटका नरकातारी रोड
एक साल बाद भी अधर में लटका नरकातारी रोड

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नरकातारी रोड पर सीवर डालने के बाद शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य एक महीने बाद भी अधर में लटका है। अधिकारियों की लापरवाही राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई है। सड़क पर कई महीने पहले रोडा तो डाल दिया गया, लेकिन सड़क का निर्माण नहीं हुआ। बारिश के दिनों में इस सड़क पर चलना भी मुश्किल हो रहा है। इस मामले में सड़क किनारे बसी कॉलोनी निवासी सीएम ¨वडो पर शिकायत भी लगा चुके हैं। मगर स्थिति नहीं बदली। अब दर्जन भर गांव व कॉलोनियों के निवासियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कॉलोनियों के लोगों का आरोप है कि अधिकारी टरकाऊ रवैया अपना रहे हैं और इसे बनाने में बेवजह देरी कर रहे हैं। फोटो संख्या : 7

loksabha election banner

इतना लंबा प्रोजेक्ट भी नहीं जितना समय लगा दिया एक साल से भी ज्यादा हो गया इस प्रोजेक्ट को शुरू हुए। मगर यह प्रोजेक्ट कछुआ चाल से भी धीमी गति पर चल रहा है। पहले सीवर डालने में कई महीने गुजार दिए। फिर सड़क पर रोडा डालने में समय लगा दिया। अब अधिकारी इसे बनाने में पता नहीं कितने दिन लगाएंगे, लेकिन इसकी वजह से यहां से गुजरना दूभर हो गया है। अधिकारी अपनी लेटलतीफी की प्रवृत्ति की वजह से लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं।

रामचंद्र फोटो संख्या : 8

अंधेरा में इस सड़क पर चलना खतरनाक ऐसा लगता है कि प्रशासन ने इस सड़क को ना बनाने के लिए कसम खाई है। क्योंकि पहले बारिश होने का इंतजार था, लेकिन बारिश भी हो चुकी। मगर अब भी इसे बनाने की जहमत नहीं उठाई जा रही है। अब अधिकारी इस पर पता नहीं कौन सा कारण बताएं, लेकिन इतना लंबा प्रोजेक्ट आज तक चलते हुए नहीं देखा। विकास कार्यों के चक्कर में यहां से गुजरने वाले लोगों की तकलीफें बढ़ा दी हैं।

सावन ¨सह, निवासी दुकानदारी ठप हो गई

फोटो संख्या : 9

इस सड़क पर पिछले एक साल से विकास कार्य चल रहे हैं यह अच्छी बात है, लेकिन धीमी गति से हो रहे काम की वजह से लोगों को परेशानी में डाल दिया है। ज्यादातर लोगों ने अपना रास्ता बदल लिया है। वहीं इसकी वजह से दुकानदारी प्रभावित हो रही है। प्रशासन को चाहिए कि इस समस्या का जल्द समाधान कराए।

नसीब ¨सह, दुकानदार सड़क से गुजरना भी हुआ मुश्किल

फोटो संख्या : 10

बारिश के दिनों में इस सड़क से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क पर जो रोडा बिछाया गया है वह कई जगह से उखड़ा हुआ है। रात के समय इस उबड़ खाबड़ सड़क पर गिरने का डर बना रहता है। जिला प्रशासन को इस समस्या से लोगों को निजात दिलानी चाहिए। श्याम सुंदर, राहगीर बॉक्स

पैसे नहीं मिले पूरे, लोगों की समस्या को देखते हुए सड़क बनाई जा रही : एक्सइएन

पीडब्ल्यूडी बी एंड आर एक्सइएन जेपी कांबोज ने बताया कि वैसे तो जनस्वास्थ्य विभाग ने इस सड़क को बनाने के लिए पूरे पैसे नहीं दिए, लेकिन फिर भी लोगों की समस्या को देखते हुए सड़क को बनाया जा रहा है। इसी महीने में सड़क का निर्माण कर दिया जाएगा। सड़क पर गटका डाल दिया गया है जो अभी सूख रहा है। अगर बगैर सूखे सड़क का निर्माण किया गया तो उससे सड़क की नींव मजबूत नहीं होगी। इसलिए अब जल्द ही इसे बना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.