Move to Jagran APP

तीन बार अल्टीमेटम देने के बाद भी नहीं माने तो नप ने उठा ले गया खोखे

नगर परिषद ने तीन बार अल्टीमेटम दिया था। मंगलवार को एलएनजेपी अस्पताल और कुवि के आसपास से अतिक्रमण हटाए गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 07:20 AM (IST)
तीन बार अल्टीमेटम देने के बाद भी नहीं माने तो नप ने उठा ले गया खोखे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एलएनजेपी अस्पताल और कुवि के आसपास अतिक्रमण करने वालों पर नगर परिषद सख्त हो गया है। एक दिन की कार्रवाई और तीन बार के अल्टीमेटम के बाद भी लोग बाज नहीं आए। नप कर्मचारी मंगलवार को काउंटर व खोखे उखाड़वाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में लाद ले गए। नप की इस कार्रवाई से दूसरी सड़कों पर बैठे अतिक्रमणकारी भी सहम गए। इसके बाद कुछ लोगों ने अपना सामान खुद ही सड़क पर पीछे रख लिया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि थानेसर नगर परिषद ईओ बीएन भारती ने अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम के साथ एलएनजेपी अस्पताल के सामने शनिवार को कार्रवाई की थी। इससे पहले नप ने न तो कोई मुनादी करवाई और न ही अतिक्रमणकारियों को कोई अल्टीमेटम दिया था। नप अधिकारियों ने दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया था। लेकिन, कुछ ही देर बाद उनका सामान दे दिया गया था। इसके बाद उसी दिन शाम को फिर से नप ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चला दिया था। रविवार को छुट्टी वाले दिन भी ईओ ने निरीक्षण कर दुकानदारों को फिर से सामान हटाने की हिदायत दी थी। ज्यादातर अतिक्रमणकारियों ने सड़क से अपना सामान उठा लिया था। इसके बाद कुछ अतिक्रमणकारियों ने मामला ठंड होने तक खोखे बंद कर दिए थे। सड़कों से अतिक्रमण हटा लें दुकानदार : ईओ

थानेसर नगर परिषद के ईओ बीएन भारती ने बताया कि रेहड़ी फड़ी वालों और अतिक्रमणकारियों को पहले ही हिदायत दी गई थी कि वे अपने सामान को वहां से हटा लें। जिन लोगों ने सामान नहीं उठाया उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। सात से आठ काउंटर को नप प्रशासन ने जब्त किया है। अगर अब भी दुकानदार नहीं माने तो उन पर जुर्माना भी किया जाएगा। उपायुक्त की सख्त हिदायत है कि अतिक्रमण हटाया जाए। अगर अभी भी दुकानदार और अतिक्रमणकारी नहीं माने तो अगली कार्रवाई किसी दूसरे क्षेत्र में भी हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.