जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जननायक जनता पार्टी के छात्र संगठन इनसो ने वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में दाखिलों के लिए अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की और कुलसचिव डा. संजीव शर्मा को कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके साथ परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की है।

इनसो के जिला चेयरमैन विक्रम गुर्जर ने कहा कि कुवि ने नियमित कक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है, लेकिन दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय से आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त के बाद अभी तक बढ़ाई नहीं गई है। दूसरी ओर अभी तक कई विषयों के अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पाए हैं, ऐसे में हजारों आवेदक अभी दाखिलों के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय से आवेदन की अंतिम तिथि चले जाने के बाद आवेदकों को जुर्माना राशि के साथ आवेदन करना पड़ेगा।

इनसो के विश्वविद्यालय अध्यक्ष दीपेंद्र बराड़ ने कहा कि पिछले दिनों दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय से एलएलएम कोर्स को भी बंद कर दिया गया है। कुवि प्रशासन को जल्द इसे दोबारा से शुरू करवाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि गत वर्ष विवि में दाखिला फीस जमा करवाने के लिए आनलाइन पोर्टल पर नेट बैंकिग के साथ अन्य विकल्प भी खुले रहते थे। लेकिन इस सत्र में केवल नेट बैंकिग से ही दाखिला फीस जमा हो पा रही है। इससे कई आवेदकों को समस्या झेलनी पड़ रही है। इस मौके पर सुनील कसाना, सचिन मिरोक, सागर राणा, उदय पंवार, शहदीप व राकेश छोक्कर मौजूद रहे।

Edited By: Jagran